IPL 2021 का शेड्यूल हुआ जारी , जाने कब और कहाँ होगा आपके फेवरेट टीम का मैच…

डेस्क : भारतीय खेल जगत में सबसे मशहूर लीग इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के टाइम टेबल रविवार जारी कर दिया गया। आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में ही किया जाएगा और इसमें 8 टीमें हिस्सा लेंगी। गौरतलब है कि कोरोना की वजह से परमिशन नहीं मिलने पर आईपीएल 2020 का आयोजन दुबई में किया गया था।

कब से कब तक होगा आयोजन- आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मुकाबले से होगी तो वहीं इसका फाइनल मुकाबला 30 मई को खेला जाएगा। पहला मुकाबला चेन्नई में आयोजित किया जाएगा जबकि आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

6 शहरों में होगा आयोजन- आईपीएल 2021 के मैचों का आयोजन 6 शहरों चेन्नई , मुंबई , कोलकाता , बेंगलुरु , दिल्ली तथा अहमदाबाद में किया जाएगा। आईपीएल 2021 में किसी भी टीम को उसके होमग्राउंड पे मैच खेलने को नहीं मिलेगा। आईपीएल के इस सीजन में कुल 56 मैच होंगे। जिनमें से चेन्नई , मुम्बई , कोलकाता तथा बेंगलुरु में 10 – 10 मैच और अहमदाबाद तथा दिल्ली में 8 – 8 मैच आयोजित किए जाएंगे।

IPL Schedule

2020 में यूएई में हुआ था आयोजन- कोरोना की वजह से आईपीएल 2020 का आयोजन ना तो अपने समय पर हो पाया था और ना ही यह आयोजन भारत में हो सका था। गौरतलब है कि आईपीएल का आयोजन हमेशा अप्रैल और मई के महीने में किया जाता है। लेकिन, पिछले साल कोरोना के मामलों में तेजी की वजह से आईपीएल 2020 का आयोजन अपने समय पर नहीं हो सका था। आईपीएल 2020 के आयोजन सितंबर से नवंबर के बीच यूएई में किया गया। कोरोना की वजह से दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं थी और लोग सिर्फ टीवी पे ही इसका आनंद उठा पाए थे। लेकिन, उम्मीद करते हैं कि भारतीय दर्शक 2021 में आईपीएल का पूरा मजा ले सकेंगे

IPL Schedule 2 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *