करोड़ों के मालिक हैं IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी Ishan Kishan, संपत्ति जान चौक जायेंगे आप..

25
Ishan Kishan Fullfamily

डेस्क : आईपीएल (IPL) नीलामी में सबसे ज्यादा पैसे से मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन(Ishan Kishan) को अपने खेमे में शामिल किया है. इस दौरान ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा 15.25 करोड़ रुपए में खरीदा है। ऐसे में ईशान भारत के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं।

इससे पहले युवराज सिंह नीलामी के दौरान 16 करोड़ रुपये में बिके थे। इशान किशन की कुल संपत्ति की बात करें तो इस समय ईशान किशन के पास 60 लाख डॉलर यानी करीब 45 करोड़ रुपये की संपत्ति है। ईशान किशन भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। ईशान किशन की तुलना भारतीय क्रिकेट टीम के तेजतर्रार बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी और ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट से की जाती है. एक क्रिकेटर के तौर पर ईशान किशन को भारतीय क्रिकेट टीम का ऑलराउंडर खिलाड़ी कहा जाता है।

ishan kishan

बचपन से ही क्रिकेट से प्यार था : ईशान के खेल के प्रति प्रेम के बारे में उनके भाई का कहना है कि उन्हें बचपन से ही क्रिकेट का बहुत शौक था। वह बचपन से ही क्रिकेट खेलने में माहिर थे। उन्होंने उनकी प्रतिभा को देखकर उन्हें क्रिकेट पर ध्यान देने की सलाह दी। अपने भाई की सलाह पर ईशान क्रिकेट क्लब में शामिल हो गए और धीरे-धीरे अपने सपनों की उड़ान भरने लगे। यही वजह है कि आज उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर यह मुकाम हासिल किया है।

ishan kishan 3

ईशान का परिवार राजधानी पटना में रहता है : ईशान किशन का जन्म 18 जुलाई 1998 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था। वह एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनकी नेटवर्थ की बात करें तो बता दें कि ईशान सालाना 7 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करते हैं। ऐसे में वह एक महीने में 50 लाख से ज्यादा कमा लेते हैं। फिलहाल उनकी कुल संपत्ति 45 करोड़ के करीब है।

ishan kishan family

गाड़ियों के शौकीन हैं ईशान किशन : ईशान किशन को गाड़ियों का बहुत शौक है। हालांकि उनका कार कलेक्शन बहुत लंबा तो नहीं है, लेकिन उनके पास दुनिया की काफी बेहतरीन लग्जरी कारें हैं। बिहार की राजधानी पटना में ईशान किशन का लग्जरी डिजाइन हाउस है, जो हर सुख-सुविधा से लैस है। इसके अलावा देश भर में कई रियल एस्टेट में ईशान किशन के नाम की संपत्तियां हैं।

ishan kishan 1