बिहार विधानसभा चुनाव 2020: चिराग को मनाने के लिए BJP ने खेला अपना आखिरी दांव 27 सीटों का ऑफर..

चिराग को मनाने के लिए BJP ने खेला अपना आखिरी दांव 27 सीटों का ऑफर..

डेस्क : बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) कि तारीखों का एलान हो चुका है। ऐसे में सभी पार्टियां अपने-अपने गठबंधनों के साथ समीकरणों को ठीक करने में जुटी गई हैं। सीट बंटवारे को लेकर दोनों ही तरफ अच्छी-खासी रार मची हुई है। चाहे वो महागठबंधन हो या राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA), दोनों ही गठबंधनों के घटक दलों के बीच में खासकर एनडीए में लोजपा (LJP) की तरफ से लगातार ये बयानबाजी होती रही हैं कि वह 143 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

बीजेपी ने लोजपा को 27 विधानसभा सीटों और एमएलसी (MLC) की दो सीटें ऑफर की हैं। इस ऑफर पर अब लोजपा की केंद्रीय चुनाव समिति अंतिम निर्णय लेगी।चिराग ने पार्टी के नेताओं से कहा था कि वे 143 सीटों पर बीजेपी के साथ लेकिन जेडीयू के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं।ऐसे में एनडीए से लोजपा के अलग होने की आशंकाओं के मद्देनजर चिराग पासवान को लोजपा के कई वरिष्ठ नेताओं ने यह सलाह दी थी कि मौजूदा माहौल में एनडीए से अलग होकर चुनाव लेना जोखिम भरा हो सकता है।इसके बाद आज बीजेपी की तरफ से लोजपा को 27 सीटों का ऑफर दिए जाने से बिहार का सियासी पारा और गर्माने के आसार हैं।

लेकिन अब जबकि बीजेपी की तरफ से लोजपा को सीधे-सीधे 27 सीटें ऑफर कर दी गई हैं, ऐसे में यह पेंच सुलझने के बजाये और उलझता नजर आ रहा है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी के ऑफर पर लोजपा की केंद्रीय चुनाव समिति क्या फैसला करती है।इस समिति के फैसले के बाद ही तय हो पाएगा कि बिहार चुनाव में लोजपा एनडीए के साथ रहेगी या अलग।

बिहार चुनाव की घोषणा से पहले से ही एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर पेंच फंसा हुआ है। लोजपा प्रमुख चिराग पासवान पिछले कई महीनों से जेडीयू के मुकाबले चुनाव में अपनी पार्टी का उम्मीदवार उतारने की बात कहते रहे हैं। वहीं, इस बारे में बीजेपी के नेता लगातार कहते रहे हैं कि एनडीए में सीट बंटवारे का मसला आसानी से सुलझा लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UPSC टॉपर शुभम की कहानी, 6 साल की उम्र में घर छोड़ा, 12वीं में देखा था IAS बनने का सपना मिलिए जागृति से,जानिए कैसे बनीं वो UPSC के महिला वर्ग में देशभर की टॉपर Divya Aggarwal ने जीता BigBossOTT-जानें ट्रॉफी के साथ कितना मिला कैश ? Jio अब बजट रेंज में लॉन्च करेगा लैपटॉप, ये होंगे कीमत और Features Airtel vs Vi vs Jio : जानें 600 रुपये से कम वाला किसका रिचार्ज प्‍लान सबसे बेस्‍ट