पटना से बेगूसराय, समस्तीपुर जाना होगा आसान: 624.43 करोड़ की लागत से होगा शानदार NH-122B का निर्माण, जानिए – रूट

16
NH-122B

डेस्क : बिहार में इन दिनों रोड कंस्ट्रक्शन को लेकर लगातार नए नए कार्य किए जा रहे हैं, खासकर पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के द्वारा सभी जिलों को एक साथ कनेक्टिविटी से जोड़ने के लिए नए नए एक्सप्रेसवे व नए शानदार नेशनल हाईवे का निर्माण कराया जा रहा है, अब वह दिन दूर नहीं जब किसी भी क्षेत्र से राजधानी पटना पहुंचना आसान हो जाएगा,

इसी बीच केंद्रीय पथ निर्माण मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार वासियों को तोहफा देते हुए नए नेशनल हाईवे मंजूरी को सहमति दे दी है, जानकारी के मुताबिक, राजधानी पटना को बेगूसराय, समस्तीपुर, वैशाली सहित कई जिला एक साथ जोड़ने वाली NH 122B के बजट को लेकर स्वीकृति मिल गई है, मंत्री नितिन गडकरी ने कुल ₹624.43 Cr. की राशि इस नए NH-122B के 2-लेन में सुधार के लिए मंजूरी दे दी है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि “बिहार के बेगूसराय, समस्तीपुर, वैशाली सहित कई जिला को एक साथ जोड़ने वाली NH-122B के हाजीपुर-महनार-बछवाड़ा खंड के पूर्व-निर्माण और महनार से बछवारा खंड के 2-लेन में सुधार के लिए ₹ 624.43 Cr. बजट के साथ स्वीकृति दी गई है।” बरहाल, हो की यह सड़क बनने राजधानी पटना से बेगूसराय समस्तीपुर सहित कई जिलों का सफर आसान हो जाएगा, कई घंटों का सफर कुछ ही समय में पूरा हो सकेगा।