कभी नहीं रहेगा अँधेरा! बिजली जाने के बाद भी जलता रहेगा बल्ब, आज ही करें यह काम

डेस्क : बिजली गुल होने या इन्वर्टर डिस्चार्ज होने की स्थिति में अक्सर घंटों बिना लाइट के करना पड़ता है। ऐसे में मैं आपको एक ऐसे लाइट बल्ब के बारे में बताऊंगा जो बिजली गुल होने पर भी घंटों तक चलेगा। आज हम जिस लाइट बल्ब को पेश कर रहे हैं उसका नाम हैलोनिक्स प्राइम 12W B22 इन्वर्टर रिचार्जबेल इमरजेंसी एलईडी बल्ब है। आप इस बल्ब को अपने स्थानीय इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर पर भी खरीद सकते हैं।

यह बल्ब अमेज़न पर भी उपलब्ध है। इस बल्ब की विशेषता यह है कि यह लाइट बंद होने पर भी जलता रहता है। पावर आउटेज के बाद यह बल्ब कुल 4 घंटे का बैकअप पावर प्रदान करता है। यदि आपके क्षेत्र में बार-बार बिजली गुल रहती है तो यह बहुत उपयोगी है। इस ख़ासियत के कारण लोग इस प्याज को बहुत पसंद करते हैं। तकनीक की बात करें तो यह बल्ब 12 वॉट का है और इसे रिचार्ज कर दोबारा इस्तेमाल किया जा सकता है। इस बल्ब में बिल्ट-इन लिथियम-आयन बैटरी है जो बेहतरीन सपोर्ट देती है और इस बल्ब को कुल 4 घंटे तक जलाती है। इस लैम्प को चार्ज करने में करीब 8 से 10 घंटे का समय लगता है।

चालू रहने पर यह अपने आप चार्ज हो जाएगा, इसलिए आपको इसे अलग से चार्ज करने की आवश्यकता नहीं है। इस लाइट बल्ब की कीमत की बात करें तो इस लाइट बल्ब को 569 रुपये में खरीदना आसान है. अगर आप इस लाइट बल्ब को खरीदना चाहते हैं, तो इसे तुरंत इस्तेमाल करने में संकोच न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *