अफसर बेटी के सामने जब आए उसके इंस्पेक्टर पिता तो गर्व से सीना हुआ चौड़ा और ताल ठोक के किया सैलूट – तस्वीरें वायरल

डेस्क : हर मां-बाप का यह सपना होता है कि उनके बच्चे बड़े होकर नाम कमाएं। नाम कमाने के लिए बच्चे कड़ी मेहनत करते हैं और दिन रात प्रयास करने के बाद उन्हें इस प्रकार की सफलता हासिल होती है जो देखते ही बनती है। इसी बीच इंटरनेट पर ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जिसको देखकर आपका भी दिल गौरव से भर जाएगा।

बता दें कि हाल ही में भारत तिब्बत सीमा पुलिस पासिंग आउट परेड हुई। ऐसे में इस पासिंग परेड में इंस्पेक्टर की बेटी सहायक कमांडेंट बनकर खड़ी थी। जैसे ही इंस्पेक्टर अपनी बेटी के आगे आए तो उन्होंने अपनी बेटी के सामने, ऑफिसर होने के नाते सलाम किया। इंस्पेक्टर पिता कमलेश कुमार भारत-तिब्बत सीमा पुलिस में निरीक्षक के पद पर तैनात है। ऐसे में जब उन्होंने अपनी बेटी दीक्षा को सलाम किया तो बाप और बेटी के चेहरे पर खुशी साफ नजर आई। इस वक्त भारत-तिब्बत सीमा पुलिस में 2 महिलाएं हैं, जिसमें से एक दीक्षा है।

ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि 2016 से यूपीएससी परीक्षा के माध्यम से महिला लड़ाकू अधिकारियों को नियुक्त कर रहा है। ऐसे में यूपीएससी की तरफ से कई अधिकारी कंपनी कमांडर के रूप में नियुक्त हुए हैं। दीक्षा भी उन्हीं में से एक है। यह परेड मसूरी में की गई, जब परेड पूरी हो गई तो इंस्पेक्टर कमलेश और उनकी अधिकारी बेटी की तस्वीर इंटरनेट पर साझा की गई।

जैसे ही यह तस्वीर इंटरनेट पर डाली तो लोगों ने बाप और बेटी की तस्वीर को खूब पसंद किया। दोनों की तस्वीर को आईटीबीपी के ऑफिशियल हैंडल से साझा किया गया है। ऐसे में यह तस्वीरें दिल को छू लेने वाली हैं। मसूरी में होने वाली यह पासिंग परेड में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद थे। ऐसे में आईटीबीपी के महानिदेशक एसएस देसवाल भी इस परेड में मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.