JDU की लुटिया डूबी! मणिपुर में 6 में से 5 विधायक BJP में हुए शामिल..

डेस्क : मणिपुर में जदयू के 6 में से 5 विधायक BJP में हुए शामिल. इसकी जानकारी शुक्रवार को JDU ने दी. पार्टी सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार मणिपुर में JDU के विधायक ने पार्टी छोड़ने और BJP में शामिल होने का फैसला बीते दिनों बिहार में हुए राजनीतिक घटनाक्रम को ध्यान में रखकर किया गया है. सूत्रों के अनुसार ये विधायक बिहार में पार्टी के NDA गठबंधन से बाहर आने के फैसले से खासे नाराज चल रहे थे. खास बात यह है कि मणिपुर में JDU के विधायकों ने BJP में शामिल होने का ये फैसला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उस ऐलान के बाद किया है जिसमें उन्होंने मणिपुर में BJP सरकार से अपना समर्थन वापस लेने की बात कही थी.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की JDU (जदयू) ने कुछ दिन पहले ही मणिपुर में BJP सरकार से समर्थन वापस लेने की बात कही थी. हालांकि BJP सूत्रों ने कहा था कि इससे बीरेन सिंह सरकार को किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं है. वर्तमान समय में, 60 सीटों वाली विधानसभा में BJP के नेतृत्व वाले गठबंधन को 55 विधायकों का समर्थन भी प्राप्त है. इसमें JDU के 6 सदस्य शामिल हैं. यहां अगर पार्टी समर्थन वापस भी ले भी लेती है, तो यह सत्तारूढ़ गठबंधन की संख्या 48 तक होगी, जो बहुमत के आंकड़े 31 से काफी ऊपर है.

यह कहा जा रहा था कि पार्टी की मणिपुर यूनिट की JDU के राष्ट्रीय नेताओं के साथ आगामी 3 से 4 सितंबर को पटना में होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान ही पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक में इस पर अंतिम निर्णय भी लिया जा सकता है. इस साल की शुरुआत में हुए राज्य चुनावों में BJP और JDU गठबंधन में नहीं थे. मणिपुर यूनिट के सूत्रों ने बताया था कि चुनावों के बाद JDU के 7 विधायकों ने बीरेन सिंह सरकार को समर्थन दिया था, क्योंकि पार्टी NDA का हिस्सा थी. सूत्रों ने बताया कि JDU की मणिपुर इकाई ने 10 अगस्त को हुई राज्य कार्यकारिणी की पिछली बैठक में ही इस मुद्दे पर चर्चा की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *