आ गई अपनी दमदार विशेषताओं वाली जीप मेरिडियन SUV- जानिए ड्राइविंग रेंज और कीमत

Desk : जीप मेरिडियन एसयूवी आज यानी 19 मई को भारत में अपनी इन दमदार विशेषताओं के साथ लॉन्च होने जा रही है। जीप मेरिडियन थ्री-रो एसयूवी दो वेरिएंट लिमिटेड और लिमिटेड ऑप्शन में आएगी और यह सिर्फ एक डीजल एसयूवी होगी। गौरतलब है कि जीप ने हाल ही में नई मेरिडियन एसयूवी का लोकल प्रोडेक्शन शुरू किया था, जिसकी प्री-बुकिंग 50,000 में की जा सकती है।

इस मेरिडियन एसयूवी की कीमत टोयोटा फॉर्च्यूनर और एमजी ग्लोस्टर रेंज के आसपास होने की उम्मीद है। हालांकि मेरिडियन एसयूवी 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ आती है। इसमें सिक्स-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी मौजूद है। इसकी स्पीड की बात करें तो एसयूवी 198 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड और मात्र 10.8 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

जीप मेरिडियन एक थ्री-रो एसयूवी है जिसके सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग दिए गए है। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, 10.1 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री पार्क असिस्ट जैसी विशेषताएं भी मौजूद हैं। इसके अलावा इसमें एलईडी हेडलैंप, डीआरएल, फॉग लैंप और सनरूफ के साथ 7 वर्टिकल ग्रिल का इस्तेमाल भी किया गया है। यह 18 इंच के अलॉय व्हील के साथ आती है। बता दें कि जीप मेरिडियन की बुकिंग मई में शुरू हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.