अपने नए अवतार में लॉन्च होगी Tata Safari, Nexon और Harrier के Jet एडिशन, देखें – फीचर्स और डिजाइन..

डेस्क : त्योहारों के सीजन के मौके पर कार कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए नये प्रोडक्ट और ऑफर्स की लॉन्चिंग करती रहती हैं. TATA MOTORS ने भी इसी योजना के तहत ग्राहकों के लिए अपनी SUV कारों का नया एडिशन लॉन्च किया है. TATA MOTORS ने Harrier, Safari, और Nexon का जेट एडिशन भी लॉन्च किया है. इसका जेट एडिशन ही अब इन तीनों कारों का टॉप वेरिएंट रहने वाला है. टाटा के SUV के नए वेरिएंट में कार के लुक में तो बदलाव किया ही गया है, साथ ही साथ इसे ज्यादा फीचर लोडेड भी बनाया गया है. इनमें ब्रॉन्ज बॉडी कलर और प्लेटिनम सिल्वर रूफ भी दी गई है. इंटीरियर में भी ड्यूल टोन कलर्स हैं. इसके अलावा तीनों कारों के जेट एडिशन में ज्यादा से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स भी देने की कोशिश की गई है. आइए जानते हैं इसकी डिटेल्स

क्या है इसकी कीमत : TATA NEXON के जेट एडिशन की कीमत 12.78 लाख रुपये से शुरू होकर 13.43 लाख रुपये (X-शोरूम) तक जाती है. यह पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शन में भी उपलब्द है. टाटा हैरियर का यह जेट एडिशन सिर्फ दो वेरिएंट – XZ+ और XZA+ में है. इनकी कीमत क्रमश: 20.90 लाख और 22.20 लाख रुपये तक (X-शोरूम) है. इसी तरह टाटा सफारी के जेट एडिशन की कीमत 21.45 लाख रुपये से शुरू होकर 22.65 लाख रुपये (X-शोरूम) तक जाती है.

Tata Nexon Jet Edition के क्या हैं फीचर्स : Tata Nexon के जेट एडिशन को स्टैंडर्ड XZ वेरिएंट पर ही बेस्ड रखा गया है. इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, Air Purifier, ऑटो डिमिंग IRVM, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और गियर नॉब, टिल्ट फंक्शन के साथ ही इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटो हेडलैम्प्स, हरमन का 7-इंच का फ्लोटिंग डैश-टॉप टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एवं iRA कनेक्टेड कार टेक जैसे फीचर्स भी शामिल हैं.

इसमें दो इंजन ऑप्शन- एक 1.2-लीटर का टर्बो पेट्रोल (120 PS और 170 NM) और एक 1.5-लीटर का टर्बो डीजल मोटर (110 PASऔर 260 NM) शामिल है. दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक के ट्रांसमिशन ऑप्शन भी मिलते हैं. नेक्सॉन में 3 ड्राइव मोड- Eco, City और Sport हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *