Jio अब WhatsApp पर बेचेगा सब्जी-भाजी और किराना, घर बैठे करें शॉपिंग

अब किराने के समानों की खरीदारी के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि अब वॉट्सऐस से आप अपना रोजाना काम आने वाले किराने के सामनो की खरीदारी कर पाएंगे। दरअसल, JioMart अब वॉट्सऐप पर आने वाला है, यानी की अब आप घर बैठे मैसेजिंग ऐप से ही शॉपिंग कर सकते है।

दरअसल, मुकेश अंबानी ने कंपनी 45वीं AGM के दौरान कहा कि अब उपभोक्ताओं अपने वॉट्सऐप चैट के भीतर ही जियोमार्ट से शॉपिंग कर सकते है. रिलायंस रिटेल द्वारा आधिकारिक रिलीज के मुताबिक वॉट्सऐप पर JioMart की सुविधा, भारत में उन यूजर्स के लिए अधिक काम आएगी, जिन्होंने पहले कभी ऑनलाइन खरीदारी नहीं की है।

इसकी खास बात यह है कि यूजर वॉट्सऐप चैट छोड़े बिना JioMart की पूरी ग्रॉसरी लिस्ट को ब्राउज कर सकते है., कार्ट में आइटम जोड़ पाएंगे और खरीदारी को पूरा करने के लिए पेमेंट कर सकते है. प्रेस रिलीज में यह बताया गया है कि लॉन्च “भारत के डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने के लिए और सभी तरह के लोगों और व्यवसायों को नए तरीकों से जुड़ने तथा देश में आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए मेटा और जियो प्लेटफॉर्म्स के बीच एक रणनीतिक तैयार की गई है।

वॉट्सऐप पर JioMart भारत में व्यवसायों के उपभोक्ताओं के साथ जुड़ने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा और साथ ही उपभोक्ता खरीदारी के अनुभव को सरल बनाएगा. इस बीच, मेटा के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर पोस्ट किया उसमें लिखा है कि “भारत में JioMart के साथ अपनी साझेदारी शुरू करने के लिए उत्साहित हूं. यह वॉट्सऐप पर हमारा पहला एंड-टू-एंड शॉपिंग अनुभव होगा.

लोग अब चैट में सीधे JioMart से किराने का सामान खरीद सकते हैं. मेटा सीईओ ने आगे कहा कि “बिजनेस मैसेजिंग वास्तविक गति वाला एक क्षेत्र है और इस तरह के चैट बेस्ड एक्सपीरियंस आने वाले वर्षों में लोगों और व्यवसायों के बीच संवाद करने का तरीका साबित होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *