Joe Root ने इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ी, लगातार हार के बाद लिया फैसला

9
Joe Root

जो रूट ने शुक्रवार को इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया है। रूट के नाम इंग्लैंड के किसी टेस्ट कप्तान द्वारा खेले और जीते गए सर्वाधिक मैचों का रिकॉर्ड है। रूट ने इंग्लैंड के लिए 27 टेस्ट जीतकर माइकल वॉन (26) और सर एलिस्टेयर कुक (24) को पीछे छोड़ दिया है।जो रूट ने कहा, ‘कैरेबियाई दौरे से लौटने के बाद मैंने इंग्लैंड के पुरुष टेस्ट कप्तान का पद छोड़ने का फैसला किया है।

यह मेरे करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण फैसला रहा है, लेकिन मैंने अपने परिवार और अपने करीबी लोगों के साथ इस पर चर्चा की है। मुझे एहसास है कि यह समय सही है।उन्होंने कहा, “मुझे अपने देश का कप्तान होने पर बहुत गर्व है और मैं पिछले पांच साल का इंतजार कर रहा हूं।” इंग्लैंड क्रिकेट के संरक्षक के रूप में सेवा करना एक बड़े सम्मान की बात है।”मैं इस अवसर पर अपने परिवार, कैरी, अल्फ्रेड और बेला को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो मेरे साथ रहे हैं और हर समय प्यार और समर्थन के स्तंभ हैं,” उन्होंने कहा। सभी खिलाड़ी, कोच और सपोर्ट स्टाफ जिन्होंने इस यात्रा के दौरान मेरी मदद की है। इस यात्रा में उनके साथ होना सौभाग्य की बात है।रूट ने कहा, ‘ मैं इंग्लैंड के सभी समर्थकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास दुनिया में सबसे अच्छे प्रशंसक हैं और हम खेलते हैं, हम उनकी सकारात्मकता से चिपके रहते हैं, जो हमारे लिए एक बड़ी प्रेरणा है।”मैं थ्री लायंस का प्रतिनिधित्व करना जारी रखने और टीम को सफल बनाने के लिए उत्साहित हूं,” उन्होंने कहा। मैं अगले कप्तान, अपने साथियों और कोचों की हर संभव मदद करने के लिए तत्पर हूं।