मार्केट में Kia लेकर आई अब तक की सबसे सस्ती SUV, फीचर्स जबर्दस्त

किआ सॉनेट एसयूवी के जरिए किआ इंडिया ने सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में मार्केट में एंट्री की थी। मालूम हो कंपनी के लिए एक सक्सेसफुल मॉडल के रूप में उभर कर आई। जब इस गाड़ी मार्केट में कदम रखा था तब इसमें कई ऐसे फीचर्स थे जो अन्य गाड़ियों में नहीं मिलते थे। अब कंपनी Kia Sonet एसयूवी का एक और अवतार को मार्केट में उतारेगी। बता दें Kia सॉनेट का X Line वेरिएंट लाने वाली है। इस वेरिएंट में सॉनेट को और भी ज्यादा स्पोर्टी और आकर्षक बनाने की कोशिश की गई है। बता दें कि इससे पहले कंपनी अपनी सेल्टॉस एसयूवी का भी एक्स लाइन वेरिएंट ला चुकी है।

Kia Sonet X Line में क्या होगा खास : Kia Sonet X Line, कंपनी के इसी सेगमेंट की गाड़ी के GTX Plus वेरिएंट के जैसा होगा। कंपनी ने कुछ ऐसा सेल्टोस के साथ भी किया था। कंपनी द्वारा एक्स लाइन वर्जन में केवल गाड़ी के एक्सटीरियर मे बदलाव किया जाता है। बता दें सॉनेट एक्स लाइन में हमें मैट ग्रेफाइट कलर देखने को मिलेगा।

इस मॉडल को और आकर्षक बनाने के लिए इसमें ORVM पर ग्लॉसी ब्लैक एलिमेंट्स, फॉक्स स्किड प्लेट्स पर पियानो ब्लैक फिनिश और क्रोम को क्लासी ब्लैक क्रोम से बदल दिया जाएगा। साथ ही बंपर, व्हील, ग्रिल और दूसरी जगहों पर रेड एलिमेंट्स भी दिए जाएंगे। मालूम हो Kia के एक्स लाइन ट्रिम्स हुंडई के एन लाइन ट्रिम्स एक जैसे ही हैं।

वहीं गाड़ी के इंटीरियर की बात बताएं तो लगभग इसका रूप GTX Plus जैसा ह। होने वाला होगा। पर इस मॉडल को और स्पोर्टी फील देने के लिए इसका कलर डार्क किया जाएगा। इस मॉडल आपको लेदरेट सीट अपहोल्स्ट्री भी दी जाएगी और बाकी तमाम फीचर्स GTX Plus जैसी ही मिलेंगे। इंजन और ट्रांसमिशन के मामले में इसमें 7-स्पीड DCT के साथ 1.0L टर्बो पेट्रोल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर के साथ 1.5L डीजल दिया जा रहा है। पर इसमें आपको मैनुअल या आईएमटी ऑप्शन नहीं मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *