Kia मार्केट में पेश की WagonR जैसी नई दमदार कार, गैस और बैटरी दोनों से चलेगी..

डेस्क : भारतीय ऑटो बाजार में अपनी जड़ें धीरे धीरे मजबूत कर चुकी हैं। किया मोटर्स ने अपडेटेड 2023 किया रे फेसलिफ्ट (Kia Ray Facelift) मॉडल को लॉन्च किया है। न्यू मॉडल में कई न्यू फीचर्स को भी जोड़ा गया है। हालांकि, इस कार को साउथ कोरियरन बाजार में भी लॉन्च किया गया है। इस कार को किया ने पहली बार साल 2011 में लॉन्च किया था। इसे किया और हुंडई ने मिलकर तैयार किया है। दोनों कंपनियां किया पिकांटो, हुंडई i दस और कैस्पर को लॉन्च कर चुकी हैं। यह आईसीई और ईवी दोनों वर्जन में उपलब्ध हैं। सभी मॉडल को कंपनी अपने घरेलू बाजार दक्षिण कोरिया में भी बेचती है। माना जा रहा है कि इस रे फेसलिफ्ट मॉडल का सीधा मुकाबला कोरियरन बाजार में सुजुकी Wagner से होगा।

KIA CAR ONE

किया रे 2023 फेसलिफ्ट के फीचर्स : किया रे फेसलिफ्ट को नए तरीक़े से डिजाइन दिया गया है। जिससे ये देखने में ज्यादा अट्रैक्टिव भी नजर आती है। इसके जिन एलिमेंट में बदलाव किया गया है उसमें अपडेटेड ग्रिल, वर्टिकली हेडलैंप यूनिट, सी-शेप्ड के DRLs, नया किया लोगो, शार्प बम्पर और मेटैलिक-शेडेट स्किड प्लेट शामिल हैं। हालांकि, साइड प्रोफाइल काफी हद तक आउटगोइंग मॉडल की तरह ही दिखती है।

किया रे 2023 फेसलिफ्ट के राइट साइड में स्लाइडिंग रियर डोर जारी रहेगा। यह पैसेंजर के साथ कार्गो कार के तौर पर भी इस्तेमाल की जा सकती है। कार को इस तरह डिजाइन किया गया है कि जरूरत पड़ने पर इसे कार्गो की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें फोल्डेबल सीट्स दी है, जो कार की बूट स्पेस को कई गुना ज्यादा बढ़ा देती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *