अपनी गाड़ी को मोडीफाई कराने से पहले जान लें ये नियम – वरना देना पड़ेगा भारी जुर्माना…

11
moedified cars

डेस्क : अगर आप भी उन लोगों में से एक है जो अपनी कार या बाइक को मॉडिफाई कराने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके बड़े काम की है क्योंकि कार को मोडीफाई कराने के चक्कर में कई बार ट्रैफिक नियमों को अनदेखा कर देते हैं। ट्रैफिक नियमों को अनदेखा करने से आप मुसीबत में फंस सकते हैं।

इसकी वजह से बाद में भारी-भरकम चालान का भुगतान करना पड़ता है। ऐसे ही कुछ हुआ है इंदौर के एक व्यापारी के साथ..दरअसल, व्यापारी ने अपनी BMW का कलर बदलवा दिया था। इसके अलावा भी कार में कुछ छोटे मोटे बदलाव कराए थे। जब यह बात इंदौर पुलिस को पता चली तो उन्होंने व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनका चालान काट दिया।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि व्यापारी इस बीएमडब्लू (BMW) कार को हरियाणा से खरीदकर लाए थे। इसके बाद उन्होंने इस कार का ओरिजनल कलर बदलावा कर इसे मैटेलिक कलर में करवा दिया। विशाल डाबर ने बताया कि दिल्ली में मोडिफिकेशन के दौरान दुकानदार ने उन्हें बताया था कि ये कानूनन गलत है। कार का कलर चैंज कराने में कुल 48 हजार रुपए का खर्च आया था। इसको लेकर व्यापारी का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

जिसमे वो कह रहे है, की हमारे यहां यातायात के नियम इतने सख्त नहीं है और उनका उल्लंघन करने पर कोई फर्क भी नहीं पड़ता। इसके बाद वीडियो के बारे में पता चलने के बाद यातायात पुलिस ने वायरल वीडियो की तफ्तीश करवाई, फिर गाड़ी को ढूंढकर उसके खिलाफ कार्रवाई की। वही, जब पुलिस ने इस गाड़ी को पकड़ा तो उस पर नंबर प्लेट नहीं थी जिसके बाद उसका चालान बनाया गया। साथ ही स्टेट के बाहर की गाड़ी होने के चलते कार को जब्त कर ली गई। इसके अलावा हरियाणा RTO को पत्र लिखकर टैक्स भुगतान के बारे में भी जानकारी मांगी गई है।