जानें क्यों Ratan Tata ने आजतक नहीं की शादी, इस इंटरव्यू में किया ये बड़ा खुलासा

60
ratan tata marriage reason

डेस्क : रतन टाटा एक नाम जो खुद में ही है बड़ी पहचान इसके बारे में कुछ बताने की जरूरत नहीं। इन्हें कई लोग अपनी प्रेरणा मानते हैं। इनकी पर्सनल लाइफ के बारे में वैसे ज्यादा चर्चा में नहीं रहती है, लेकिन एक सवाल जरूर लोगों के मन में आता है कि इतनी सफलता हासिल करने वाले इस दिग्गज ने आखिर शादी क्यों नहीं की? इसका जवाब खुद रतन टाटा ने एक इंटरव्यू के दौरान दिया था और अपनी लव लाइफ के बारे में भी बताया था।

गौरतलब है कि रतन टाटा ने इंटरव्यू में कहा प्यार के मामले में वह सबसे ज्यादा तब सीरियस थे, जब वह अमेरिका में रह रहे थे। बात इतनी ज्यादा गंभीर थी कि दोनों शादी तक करना चाहते थे। लेकिन इन सबके बीच रतन का भारत आने का फैसला रिश्ते पर भारी पड़ गया। टाटा ने बताया था कि वह देश वापस लौटना चाहते थे, लेकिन उनकी साथी को अमेरिका में ही रहना था। इस कारण उनका साथ छूट गया।

हालांकि रतन टाटा अकेले ऐसे व्यक्ति नहीं हैं, जिन्होंने पूरी जिंदगी सिंगल ही रहने का फैसला किया। ऐसे कई लोग आपको मिल जाएंगे, जो शादी को लेकर ज्यादा उत्साहित नहीं दिखते हैं। अब जहां रतन टाटा अपने काम से रिटायर हो चुके हैं उनका कहना है कि मेरी लाइफस्टाइल फिर से बदल गई है, अब मैं गोल्फ नहीं खेलता, बीच पर कॉकटेल नहीं पीता। मेरे अंदर और बेहतर करने की ललक कभी खत्म नहीं हुई। मैं लोगों के लिए सस्ता कैंसर का इलाज मुहैया कराना चाहता, ग्रामीण भारत का जीवन बेहतर करना चाहता। मैं टाटा ट्रस्ट में यह करने की कोशिश कर रहा हूं।