जानें आखिर क्यों लगी मनाली में सैकड़ों लोगों की भीड़ – क्या यहीं से होगी कोविड की तीसरी लहर की शुरुआत ?

Manali news

डेस्क : मनाली की सडकों पर इस वक्त बड़े स्तर पर भीड़ नजर आ रही है। मनाली भारत का सबसे बड़ा पर्यटन स्थल माना जाता है। इस वक्त मनाली में सैकड़ों लोग सड़क पर हैं। मनाली के यह लोग और कोविड की तीसरी लहर ट्विटर पर एक साथ ट्रेंड कर रही है। हफ्ते के अंत में सभी होटल पूरी तरह से पैक थे, जिसकी वजह से लोगों को बाहर ही रुकना पड़ा। विशेषज्ञों का मानना है की यह भीड़ कोविड के खतरे की सूचक हो सकती है।

एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा कि अगर इसी तरह होटल में कमरे भरे रहे तो जल्द ही हॉस्पिटल के बेड भी भर जाएंगे और फिर से करोना की पुरानी स्थिति देखने को मिल सकती है। एक यूजर ने लिखा कि मानसिक शांति की तलाश में मनाली पहुंचकर हमेशा के लिए शांति मिल जाएगी। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि यह सब देखकर ऐसा लग रहा है जैसे सभी लोग किसी यूपीएससी की परीक्षा के बाद दाखिला लेने के लिए इंस्टिट्यूट के बाहर भीड़ लगाकर बैठे हैं।

बता दें कि इस वक्त देश में गर्मी चरम स्तर पर है, जिसकी वजह से लोग अपने घरों को छोड़कर मनाली का रुख कर रहे हैं। मनाली में बीते रविवार को 3000 पर्यटक पहुंचे थे, ऐसे में इन सभी को रहने के लिए ठिकाना नहीं मिला, जिसके कारण यह सब मनाली की सड़कों पर नजर आ रहे हैं। सुबह के वक्त लोग अटल टनल रोहतांग एवं लाहुल स्पीति चले जाते हैं, लेकिन शाम होते-होते वह सारे के सारे माल रोड पर आ जाते हैं। जब लोग माल रोड पर पहुंचते हैं तो जनसैलाब नजर आता है, जिसके कारण स्थिति भयावह बनी हुई है।

मनाली प्रशासन का कहना है कि वीकेंड पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है। यहाँ पर सभी लोगों का सोशल डिस्टेंसिंग करवाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात की गई है। इस वक्त लोग शिमला, धर्मशाला, डलहौजी, कांगड़ा एवं अन्य हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थलों पर जमा होने लगे हैं। यह सभी लोग हरियाणा ,दिल्ली, गुजरात, पंजाब, मध्य प्रदेश से उत्तर भारत का लुत्फ उठाने पहुंचे हैं। बता दें कि इस वक्त सभी सरकारी रेस्ट हाउस एवं प्राइवेट गेस्ट हाउस पूरी तरीके से बुक हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *