लालू यादव की अचानक तबीयत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से रांची से दिल्ली के लिए रवाना हुए..

3
lalu prasad yadav

डेस्क : आरजेडी के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद मंगलवार की देर शाम उन्हें एयर एंबुलेंस से बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स भेज दिया गया। रिम्स के पेइंग वार्ड से एंबुलेंस से एयरपोर्ट भेजने के पहले रिम्स निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद और चिकित्सा अधीक्षक, चिकित्सा उपाधीक्षक समेत अन्य सीनियर डॉक्टर लालू प्रसाद से मिलने पहुंचे।

बताते चलें की इससे पहले रिम्स के विशेषज्ञ चिकित्सकों और मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा के बाद जेल प्रशासन की ओर से लालू प्रसाद को हायर सेंटर (एक्स दिल्ली) ले जाने की अनुमति दे दी गयी। रिम्स के डॉक्टरों के मुताबिक लालू प्रसाद का क्रिएटनीन लेवल 4.1 से बढ़कर 4.6 हो गया था, इस कारण मेडिकल बोर्ड की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में सभी विशेषज्ञ चिकित्सक लालू प्रसाद के वर्तमान स्वास्थ्य को देखते हुए

उन्हें हायर सेंटर (एम्स दिल्ली) रेफर करने की अनुशंसा जेल प्रशासन से की। डॉक्टरों की मानें तो लालू प्रसाद डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, किडनी रोग, किडनी स्टोन, थैलीसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से जुड़ी बीमारी, कमजोर इम्यूनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी की समस्या, आंख से कम दिखना सहित कई अन्य बीमारी से ग्रसित है। मालूम हो कि पिछले वर्ष भी लालू प्रसाद को रांची से एम्स दिल्ली ले जाया गया था और दिल्ली जाने के बाद उन्हें हाईकोर्ट से जमानत मिल गयी थी। इस बार भी डोरंडा कोषागार मामले में लालू प्रसाद की ओर से दायर जमानत याचिका पर अप्रैल महीने में सुनवाई होगी।