अब बिहार से यूपी जाना होगा और आसान – 3 हजार करोड़ की लागत से बनेंगे शानदार फोरलेन..

डेस्क : बेतिया से उत्तर प्रदेश जाना अब आसान हो जाएगा. बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में पटजिरवा-पखनाहा को जोड़ने वाले नेशनल हाइवे-727 पर बेतिया से पिपराघाट और उत्तर प्रदेश में NH 730 के साथ सेवराही को जोड़ने वाली राष्ट्रीय उच्च पथ 727 AA (फोर लेन सड़क) का निर्माण किया जाना प्रस्तावित है. उक्त सड़क की कुल लंबाई 29.22 Km है तथा इसकी लागत 03 हजार करोड़ रुपये है. इस पथ में 11.2 Km लंबा ब्रिज भी बनना है.

जिलाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित हुयी एक बैठक : राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या-727 AA के विस्तृत परियोजना परामर्शी के अनुशंसित मार्गरेखन पर लोक सहमति प्राप्त करने के लिए जिलाधिकारी DM कार्यालय प्रकोष्ठ में बैठक संपन्न हुयी. बैठक में वरीय परियोजना अभियंता बिहार राज्य पुल निर्माण निगम द्वारा प्रस्तावित फोरलेन सड़क NH 727 AA के मार्गरेखन की विस्तृत जानकारी दी गयी.

जिला प्रशासन एवं माननीय जनप्रतिनिधियों द्वारा विचार-विमर्श के उपरांत NH 727 AA के अनुशंसित मार्गरेखन पर सहमति प्रदान की गयी. इस दौरान DM ने कहा कि उक्त सड़क का निर्माण हो जाने से पटजिरवा, पखनाहा आदि क्षेत्रों के लोगों के लिए आवागमन अब काफी सुगम हो जायेगा. बिहार एवं उत्तरप्रदेश को जोड़ने के लिए यह एक महत्वपूर्ण फोर लेन सड़क भी होगी. इससे संबंधित क्षेत्रों में विकास की गति तेजी के साथ आगे भी बढ़ेगी. उन्होंने परियोजना अभियंता से कहा कि सड़क निर्माण के लिए अग्रेतर कार्रवाई भी प्रारंभ की जाय.

Leave a Comment