होली से पहले करें सिर्फ 633 रूपए में LPG Cylinder बुक – इलेक्शन ख़त्म होते ही कभी भी बढ़ सकते हैं रेट

2
633 rupees cylinder

डेस्क : हाल ही में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए हैं। पंजाब को छोड़कर 4 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की है। मणिपुर, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और गोवा में बीजेपी ने अच्छी खासी सीट बटोर कर जीत हासिल की है। पंजाब एक ऐसा राज्य है जहां पर आम आदमी पार्टी की सरकार आई है।

यदि आप भी सस्ता घरेलू LPG Cylinder प्राप्त करना चाहते हैं तो आप अपनी उम्मीद ना छोड़े क्योंकि अभी भी आप ₹633.50 पैसे का एलपीजी सिलेंडर बुक करवा सकते हैं। आने वाले दिनों में बताया जा रहा है कि सिलेंडर हजार रुपए का हो जाएगा, बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के घोषणापत्र के हिसाब से उज्जवला कनेक्शन पर प्रति वर्ष दो बार गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे। ऐसे में पहला फ्री गैस सिलेंडर होली पर मिलेगा और दूसरा फ्री गैस सिलेंडर दिवाली पर मिलेगा।

यदि आप जानना चाहते हैं कि इस बार भारतीय जनता पार्टी का घोषणा पत्र में क्या-क्या चीजें हैं तो आपको बता दें कि हर परिवार में 1 सदस्य को रोजगार के साथ-साथ आवारा पशुओं की समस्या का निदान एवं उज्जवला कनेक्शन के तहत साल में दो बार फ्री सिलेंडर। यदि आपके घर में छोटी बच्ची है या बेटी है तो उसके लिए मुफ्त में स्कूटी दी जाएगी और किसानों के खेत की सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली मुहैया करवाई जाएगी। यहां पर जिस गैस सिलेंडर की बात की जा रही है वह एक तरह का हल्का गैस सिलेंडर है, जिसमें 10 किलोग्राम गैस आती है। इस 10 किलोग्राम की गैस को घरेलू उपयोग के लिए बनाया गया है।

यह छोटा सिलेंडर काफी हल्का होता है और इससे पारदर्शिता बनी रहती है, आप इसे आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते हैं। दरअसल घरों में कम गैस का इस्तेमाल होता है, वहां पर यह सिलेंडर बहुत उपयोगी है। इस कंपोजिट सिलेंडर को थ्री लेयर के साथ बनाया गया है और यह काफी मजबूत है। इतना ही नहीं यह कंपोजिट सिलेंडर लोहे के सिलेंडर के मुकाबले काफी हल्का है। यहां पर खास बात यह है कि यदि आप 17 किलो का खाली सिलेंडर लेते और उसमे गैस भरते हैं तो सिर्फ 31 किलो गैस आती है। यह सिलिंडर 10 किलो में पूरी 10 किलो गैस भरता है।