केंद्र सरकार का बड़ा तोहफा! होली पर महज ₹634 में मिल रहा LPG Cylinder, जल्दी कीजिए देर ना हो जाए..

5
LPG Cylinder

डेस्क : होली के शुभ अवसर पर आम नागरिकों के लिए एक राहत भरी खबरें सामने आई हैं, रसोई सिलेंडर की सप्‍लाई करने वाली कंपनी ने अपने ग्राहकों को खास तोहफा दिया है, सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) सिर्फ 634 रुपये में सिलेंडर बेच रही है। जी हां.. आप बिल्कुल सही सुन रहे है।

बता दे की IOCL ने महंगाई के दौर में अपने ग्राहकों को छोटे रसोई गैस सिलेंडर उपलब्‍ध कराने शुरू किए हैं, इसका वजन 10 Kg है। जबकि, अमूमन रसोई गैस सिलेंडर का वजन 14 Kg के आसपास रहता है, इसका नाम “कंपोजिट सिलेंडर” रखा गया है। कंपनी ने बताया कि 10 की वजन वाले ये सिलेंडर पारदर्शी हैं जिससे ग्राहक बाहर से ही देखकर पता कर सकेंगे कि इसमें कितनी गैस भरी है, छोटे परिवारों के लिए यह सिलेंडर किफायती रहेगा।

कंपनी का दावा है कि नया सिलेंडर पहले से ज्‍यादा सुरक्षित होगा, इस पर जंग लगने की आशंका रहेगी और न ही इसमें ब्‍लास्‍ट का चांज होगा, पारदर्शी होने की वजह से आपको इसके खत्‍म होने से पहले पता चल जाएगा, जिससे अचानक आने वाली परेशानियों से भी बचा जा सकता है। गौरतलब है कि योगी सरकार होली पर यूपी में मुफ्त गैस सिलेंडर बांटने जा रही है। दरअसल, भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में कहा था कि दोबारा सत्‍ता में आने पर उज्‍ज्‍वला योजना के लाभार्थियों को होली और दिवाली पर मुफ्त सिलेंडर देंगे।