M S Dhoni ने अपने ड्रीम गैराज में उतारी गोल्डन Land Rover-3, 1971 का यह मॉडल जान से भी ज्यादा प्यारा है धोनी को

10
dhoni land rover 3

डेस्क : जैसा कि हम जानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी को मोटरसाइकिल और गाड़ियों का बहुत ज्यादा शौक है। उनके पास लंबी मोटरसाइकिल और गाड़ियों की रेंज है। उनके गैराज में देश-विदेश से आई अनेकों लग्जरी गाड़िया उपस्थित हैं। हाल ही में उन्होंने क्लासिक लैंडरोवर-3 खरीदी है।

बता दें कि देश की सबसे बड़ी नीलामी में अनेकों रईस घर के लोग शामिल हुए थे। यह नीलामी बिग बॉय टॉयज ने आयोजित की थी। इतना ही नहीं बल्कि इस नीलामी में 19 विंटेज कार उतारी गई थी। इन सभी कार के ब्रांड्स अपने आप में काफी ज्यादा वैल्यू रखते हैं, बता दें कि लैंडरोवर, कैडिलैक, रोल्स रॉयस, मर्सिडीज बेंज जैसी कई प्रसिद्ध विंटेज गाड़ी यहां मौजूद थी।

dhoni auction car

दरअसल यहां पर विंटेज गाड़ियों की कीमत ₹1 से लेकर ₹25 लाख तक गई थी। इतना ही नहीं कुछ लोगों को तो पता ही नहीं था कि विंटेज गाड़ियों को कहां से लिया जाता है। उन्होंने पहली बार सीधा ऑक्शन से विंटेज गाड़ियों को उठाया था। नीलामी के जरिए कुल बिक्री 50% तक हुई। यदि महेंद्र सिंह धोनी की बात करें तो उन्होंने अपने फार्म हाउस पर एक ऐसा गेराज तैयार किया है, जिसमें सिर्फ उनकी ही गाड़ियां खड़ी होती है और किसी भी प्रकार से उनके ऊपर धूल मिट्टी नहीं जमती। इससे पता चलता है की धोनी अपनी गाड़ियों को लेकर कितने सजग हैं, बता दें कि धोनी के पास अत्याधुनिक विंटेज और स्पोर्ट्स कार रखी हुई है

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी के पास porsche 911 नाम की गाड़ी है जिसकी कीमत ढाई करोड रुपए है। इतना ही नहीं उनके पास फेरारी 599 जीटीओ है, जिसकी कीमत ₹14 लाख रूपए है। इतना ही नहीं 2020 में उन्होंने पॉन्टियक फायरबर्ड नाम की गाड़ी खरीदी थी जिसकी कीमत ₹68 लाख रूपए थी। इतना ही नहीं उनके पास लैंडर जीप, ग्रैंड चेरोकी, निसान जोंगा मौजूद है।