आ रही 200Km की दमदार रेंज के साथ Mahindra Electric Car, कीमत और फीचर्स देख खुश हो जाएंगे..

24
e KUV 100 by mahindra

डेस्क : भारत में इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) का दबदबा बढ़ता ही जा रहा है। और इसी के अनुसार नई-नई इलेक्ट्रिक कारें भी आ रही हैं। इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में Tata Motors के साथ ही MG Moters और Hyundai Motors को टक्कर देने के लिए Mahindra भी इस साल एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारें (Electric Car) ला रही हैं,

जिनमें एक सस्ती कार महिंद्रा केयूवी100 इलेक्ट्रिक भी होगी। बीते साल 2020 के ऑटो एक्सपो में इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को शोकेस किया गया था और अब इस साल फेस्टिवल सीजन में इसे भारतीय बाजार में पेश कर दिया जाएगा। इस साल जुलाई में महिंद्रा अपनी eKUV100 दुनिया के सामने पेश करने वाली है। Mahindra eKUV100 का मुकाबला टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक के साथ ही मारुति और अन्य कंपनियों की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों से होगी।

इस एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार में 15.9kWh का बैटरी पैक लगा होगा, जो कि 54 bhp (40kW) तक की पावर और 120 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसका लुक इसके प्रोटोटाइप वर्जन से काफी मिलता-जुलता होगा और इसमें कंपनी अच्छे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स दे सकती है, जो कि मौजूदा समय में बेहद जरूरी हैं। वैसे, बैटरी रेंज के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी तो नहीं आई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इसे सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर तक आसानी से चला सकते हैं। अगर, चार्जिंग की बात करें तो इसे घर में रेगुलर एसी चार्जर से 6 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकेगा और फास्ट चार्जिंग पॉइंट पर तो इसे एक घंटे से कम में फुल चार्ज किया जा सकेगा। संभावित कीमत की बात करें तो भारत में 9 लाख रुपये से लेकर 11 लाख रुपये के बीच लॉन्च किया जा सकता है।

e kuv 100