Mahindra की नई दमदार Scorpio Classic की कीमत जान खुश हो जाएंगे आप, जानें – फीचर्स और माइलेज..

डेस्क : महिंद्रा ने अपनी स्कॉर्पियो SUV को हाल ही में नए अवतार में पेश किया है. इसे स्कॉर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) नाम दिया गया है. महिंद्रा ने अब इसकी कीमत का भी ऐलान कर दिया है. Mahindra Scorpio Classic की कीमत 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी. ध्यान देने वाली बात है कि यह कीमत इंट्रोडक्टरी है. यानी कुछ दिनों बाद इसमें बढ़ोतरी हो सकता है. इसकी बिक्री हाल ही में आई महिंद्रा स्कार्पियो-N के साथ की जाएगी.

दो वेरिएंट में आती है SUV : महिंद्रा की यह SUV दो वेरिएंट- Classic एस और Classic S11 में आती है. जहां क्लासिक S की कीमत 11.99 लाख रुपये होगी, वहीं क्लासिक S11 वेरिएंट की इंट्रोडक्टरी कीमत 15.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक रखी गई है. दो वेरिएंट के अलावा इसे 6 कलर ऑप्शन में लाया गया है.

दोनों वेरिएंट में क्या अंतर हैं : क्लासिक S वेरिएंट में LED टेल लैंप, सेकेंड रॉ में AC वेंट, हाइड्रोलिक असिस्टेड बोनट, बोनट स्कूप, डुअल एयरबैग्स, माइक्रो हाइब्रिड टेक, और इंटेलीपार्क जैसे फीचर्स मिलते हैं. वहीं एस11 वेरिएंट में जो फीचर्स ज्यादा दिए जाते हैं उनमें 22.86 सेमी टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट, LED आईब्रो, DRL, स्पॉइलर, डायमंड कट अलॉय व्हील्स और आगे की सीटों पर आर्म रेस्ट शामिल है.

स्कॉर्पियो क्लासिक का इंजन : स्कॉर्पियो क्लासिक में 2.2 लीटर सेकेंड जेनरेशन mHawk डीजल इंजन भी दिया गया है. यह 132 PS की मैक्सिमम पावर और 300 NM का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. महिंद्रा का कहना है कि फ्यूल इकॉनमी में भी 15 फीसदी की बढ़ोतरी हो गई है. गियरबॉक्स के रूप में सिर्फ छः स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है.

स्कॉर्पियो क्लासिक का इंटीरियर : इसमें 9-इंच का नया Android-बेस्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया है, जो स्क्रीन मिररिंग का भी फीचर सपोर्ट करता है. डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल पर वुडेन इंसर्ट हैं दिए गए हैं, जो थोड़ा प्रीमियम फील देते हैं. अब आपको सनग्लास होल्डर भी इसमें मिलता है. स्टीयरिंग व्हील में ऑडियो और क्रूज कंट्रोल के बटन भी मिलते हैं. सीटें कपड़े से बनी हुई हैं और अब उन पर डायमंड पैटर्न डिज़ाइन भी मिलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *