Mahindra की नई दमदार Scorpio N सेफ्टी के मामले में जबरदस्त, हादसे के वक्त बच सकेगी लोगों की जान..

डेस्क : भारत में SUV की अच्छी मांग के पीछे सबसे बड़ी वजह है कि ये सेफ्टी फीचर्स के मामले में जबरदस्त होती हैं। Mahindra और Tata जैसी देसी कंपनियों की का तो जवाब ही नहीं है। बीते दिनों M&M ने अपनी नई स्कॉर्पियो-एन लॉन्च की, जो पावरफुल लुक और लेटेस्ट फीचर्स के साथ ही सुरक्षा से जुड़ीं खूबियों की वजह से सबकी चहेती बन गई है।

इसका ताजा उदाहरण है कि बुकिंग शुरू होते ही 30 मिनट के अंदर इसकी एक लाख यूनिट बुक हो गई। ऐसे में आप भी अगर इन दिनों महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन SUV खरीदने का मन बना रहे हैं तो पहले इसके सभी सेफ्टी फीचर्स भी जान लें, जिससे कि आपको सही-सही अंदाजा हो सके कि हादसे के वक्त स्कॉर्पियो एन आपकी सुरक्षा में कारगर साबित होगी या नहीं?

ये हैं सभी सेफ्टी फीचर्स : सबसे पहले नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के सारे सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्रंट, साइज और कर्टेन में कुल मिलाकर छह एयरबैग्स दिए गए हैं, जिससे कि टक्कर के वक्त कार में बैठे लोगों को अधिक चोट न पहुंचे। स्कॉर्पियो एन में ड्राइवर ड्राउजीनेस डिटेक्शन भी है, जिसमें कार चलाने वालों को समय-समय पर अलर्ट मिलता रहता है कि वह रुककर आराम कर लें। इस SUV में इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल भी है, जिसमें हाई स्पीड एंड पैनिक ब्रेकिंग, स्टीप टर्न्स समेत कुल 18 फीचर्स हैं। स्कॉर्पियो N में चाइल्ड आइसोफिक्स, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल होल्ड असिस्ट, डिसेंट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ ही एसओएस बटन भी है, जो कि लोगों की सुरक्षा से जुड़ी खूबियां भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *