आ गई महिंद्रा की इलेक्ट्रिक लाइफ़स्टाइल पिकअप ट्रक 15 अगस्त को हो सकता है लॉन्च

Mahindra Electric Pickup Truck : महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक कारों में बेहतर भविष्य को देखते हुए भारत और अन्य देशों में कार बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने के उद्देश्य से नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च किया है। भारत के वाहन निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 15 अगस्त को 3 लेटेस्ट इलेक्ट्रिक कार्स के कांसेप्ट मॉडल को अनवील करने वाले हैं। खबरों के अनुसार यह तीनों एक इलेक्ट्रिक लाइफ़स्टाइल पिकअप ट्रक होंगे। इससे महिंद्रा एंड महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में बड़े-बड़े सपने पूरे करने और भारत के भविष्य को बड़ा बनाने का सोचा है। हाल ही में महिंद्रा और फॉक्सवैगन ग्रुप ने साझेदारी की है।

महिंद्रा ने इस ट्रक को नॉर्थ अमेरिकी मार्केट के लिए तैयार किया है। इस ट्रक के पार्ट्स को महिंद्रा नॉर्थ अमेरिकन टेक्निकल सेंटर में तैयार किया गया है। यूनाइटेड किंगडम बेस्ड महिंद्रा एडवांस डिजाइन यूरोप में इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक लाइफ़स्टाइल को डिजाइन किया गया है। महिंद्रा अपने आने वाले इलेक्ट्रिक कारों को 400 किलोमीटर तक की बैटरी रेंज के साथ पेश करेगी। अगले महीने इलेक्ट्रिक कारों के कांसेप्ट मॉडल को सार्वजनिक किया जाएगा। महेंद्रा एंड महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक कारों में अच्छे भविष्य को देखते हुए इलेक्ट्रिक कार बाजार में ट्रकों को लाने का फैसला किया है।

भारतीय बाजार में अपनी जगह बनाने के लिए महिंद्रा को टाटा और एमजी की गाड़ियों से मुकाबला करना होगा महिंद्रा और फॉक्सवैगन ग्रुप की साझेदारी के बाद ट्रक में फॉक्सवैगन ग्रुप के भी कल पुर्जे देखे जा सकेंगे ।आगे यह देखना है कि बाजार में इन इलेक्ट्रिक ट्रकों का भविष्य क्या रहेगा। यह तो इनके आने के बाद ही पता चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *