Nexon को पछाड़ने आ रही Mahindra की नई दमदार SUV, महज 5.5 सेकेंड में पकड़ेगी 100kmph की रफ्तार..

डेस्क : महिंद्रा सब-कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में अपनी पॉपुलर कार Mahindra XUV300 की बिक्री करती है. इसका मुकाबला TATA NEXON और मारुति सुजुकी ब्रेजा जैसी गाड़ियों के साथ की जा रही है. अब कंपनी अपनी इस SUV को नए अवतार में पेश करने जा रही है. रिपोर्ट के अनुसार, महिंद्रा अपनी XUV 300 का फेसलिफ्ट अवतार लाने जा रही है. हाल ही में नई XUV300 Facelift की कुछ तस्वीरें वायरल हुई हैं. कंपनी ने इंस्टाग्राम स्टोरी के माध्यम से इस फेसलिफ्ट वर्जन का टीजर दिखाया है।

रिपोर्ट की हम मानें तो SUV का अपडेटेड वर्जन इतना पावरफुल होगा कि सिर्फ 5.5 सेकेंड्स में 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ सकता है. टीजर में यह कार रेड कलर की पेंट स्कीम में दिख रही है. इसके साथ ही इसमें नया लोगो भी मिलेगा है. इस नई कार को फेस्टिव सीजन के आसपास लाया जा सकता है. फिलहाल महिंद्रा का नया लोगो फ्रंट के अलावा स्टीयरिंग व्हील और पीछे की तरफ भी दिया गया है।

अधिकतम बदलाव फेसलिफ्ट मॉडल के एक्सटीरियर में ही देखने को मिल सकते हैं. इसमें 1.2 mStallion टर्बो पेट्रोल इंजन मिलने की भी उम्मीद कि जा रही है, जो वर्तमान इंजन की तुलना में 20hp ज्यादा पावर और 30Nm ज्यादा टॉर्क उत्पन्न करने के लिए लाया जाएगा. यह 130hp की पावर और 230Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है. इसके एक डुअल टोन कलर ऑप्शन को भी टेस्टिंग के दौरान दिखा था. इसमें ब्लू पेंट स्कीम के साथ व्हाइट कलर की रूफ भी दी गई थी. महिंद्रा SUV 300 कुल 6 मोनो टोन कलर ऑप्शन में मौजुद है. इसके अलावा कंपनी 6 सितंबर को SUV 300 का इलेक्ट्रिक अवतार भी लाने वाली है. इसे Mahindra XUV 400 नाम मिलेगा. इस इलेक्ट्रिक SUV का सीधा मुकाबला टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स के साथ होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *