शख्स ने कबाड़ गाड़ी को बना डाली Electric Car, अब आनंद महिंद्रा देंगे इस नौजवान को नौकरी?

डेस्क : Mahindra Group के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते है। उन्होनें हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल पर एक सोशल मीडिया यूजर का वीडियो शेयर किया। यह वीडियो एक इलेक्ट्रिक जीप का है। जिसे एक व्यक्ति ने जुगाड़ से घर पर ही बना डाला है। इसे तमिलनाडू में रहने वाले गौतम (Gawtham) ने बनाया और आनंद महिंद्रा को टैग करते हुए उनसे नौकरी भी मांगी थी और उसने अपना वीडियो भी शेयर किया था।

मात्र 45 सेकेंड के वीडियो में दिख रही इस जुगाड़ू जीप में ना तो पेट्रोल की जरूरत पड़ती है और न ही डीजल की, यह एक इलेक्ट्रिक जीप है। इसमें बैटरी का यूज़ किया गया है। यह वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो गया है। इसे अब तक हजारों लोग देख चुके है। इसे खूब पसंद भी किया जा रहा है। इस इलेक्ट्रिक जीप में लीथियम बैटरी का इस्‍तेमाल भी किया है। यह जीप कबाड़ के सामानों से बनाई गई है।

गौतम के नौकरी मांगने पर आनंद महिंद्रा का आया जवाब : महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इस शख्स को जवाब देते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के सीनियर एग्‍जीक्‍यूटिव आर वेलुस्‍वामी को इस शख्स से बात करने को कहा। आनंद महिंद्रा ने अपने अपने ट्वीट में कहा कि यही कारण है कि मुझे विश्वास है कि भारत इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में आगे होगा। मेरा मानना है कि कारों और तकनीक के प्रति लोगों के जुनून और गैरेज ‘टिंकरिंग’ के माध्यम से उनके इनोवेशन की वजह से अमेरिका ने ऑटो में काफी प्रभुत्व हासिल किया है। गौतम और उनकी ‘ट्राइब’ जीप खूब आगे बढ़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *