Maruti 800 नया लुक देख दिमाग जाएगा घूम, बना डाला 8 सीटर Car, एक ट्रक से भी ज्यादा चौड़ाई..

23
maruti modified models

डेस्क : आए दिन सोशल मीडिया पर नए-नए कस्टमाइज्ड वाहन देखने को मिलते रहते हैं और इनमें से जो सबसे अनोखे होते हैं वो लोगों की नजरों पर चढ़ जाते हैं, इसका सटीक उदाहरण हाल ही में सामने आया है, जिसे देख आप भी कहेंगे.. वाह.! दरअसल, एक शख्स ने मारुति सुजुकी की सबसे पॉपुलर कारों में से एक Maruti 800 को अपने नया अवतार में उतार दिया।

बता दे की UAE के एक शख्स ने दो मारुति 800 को एक साथ जोड़कर इसे एक 8-सीटर कार बना डाला। इस मोडिफिकेशन की सबसे अच्छी यह बात है कि दो गाड़ियों को अगल-बगल रखकर जोड़ा गया है। बोनट सेक्शन को शीट धातु के जरिए एक साथ सिला गया है, जबकि रूफ एरिया को मेटल बार और ग्लास के जरिए एक साथ वेल्ड किया गया है। मॉडिफाइड कार में लंबे फ्रंट और रियर बम्पर के साथ बीच में Suzuki लोगो के साथ हनीकॉम्ब ग्रिल है। बोनट को भी कस्टमाइज करके पूरी कार को कवर किया गया है। 

marooti modified

आपको जानकर हैरानी होगी, इस मारुति 800 में केवल चार पहिए हैं। यानी इसके एक्सल, सस्पेंशन, ब्रेक आदि कॉम्पोनेंट में बड़े बदलाव किए गए हैं। इसका स्टीयरिंग व्हील लेफ्ट साइड में रखा गया है। फिलहाल यह जानकारी नहीं है कि कार के दोनों इंजन एक्टिव हैं या सिर्फ एक इंजन का उपयोग किया जा रहा है। दोनों इंजनों का इस्तेमाल करने का मतलब होगा कि सभी हिस्सों को सही सिंक में रखना, जो काफी जटिल काम होगा।  अगर, इसकी लंबाई और चौड़ाई की बात करू तो वैसे सामान्य मारुति 800 की चौड़ाई 1,405 मिमी होती है, यानी मोडिफाइड कार लगभग तीन मीटर चौड़ी होगी। यह आसानी से ट्रैफिक जाम लगा सकती है। यहां तक कि बसों और ट्रकों का चौड़ाई भी इतनी नहीं होती।