Maruti ला रही Baleno पर आधारित नई ‘छोटी’ SUV, मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स..

डेस्क : Maruti Suzuki इंडिया लिमिटेड (MSIL) ने एक नई कॉम्पैक्ट SUV की ऑन रोड टेस्टिंग शुरू कर दी है. यह सब-4-मीटर (4 मीटर से कम लंबी) SUV अत्यधिक लोकप्रिय बलेनो प्रीमियम हैचबैक पर आधारित होगी. इस कार को वाईटीबी कोडनेम दिया गया है. इसके अलावा इसे फिलहाल baleno क्रॉस नाम से जाना जा रहा है.

बलेनो से हैं इंस्पायर्ड : इस नई कार की डिजाइन ग्रैंड विटारा और बलेनो से काफी ज्यादा इंस्पायर्ड होगी जिसे इस साल की शुरुआत में एक नया रूप दिया गया था. इस कार को अगले साल जनवरी में आने वाले ऑटो XPO में पेश किया जा सकता है. इस कार की रूफलाइन 2020 ऑटो xpo में प्रदर्शित फ्यूचरो-E कॉन्सेप्ट से प्रेरित लगती है. बाकी हाइलाइट्स की बात करें तो यह नई कार ग्रैंड विटारा से इंस्पायर्ड शार्प लुक वाली LED हेडलाइट्स और LED डेटाइम रनिंग लाइट्स भी दी गई हैं.

शानदार हैं परफॉर्मेंस : इनके बाहरी हिस्से में एक तराशा हुआ बूटलिड, ब्लैक कलर के अलॉय व्हील, शार्क फिन एंटेना, एक रूफ-इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, एक उल्टा ट्रेपोजॉइडल फ्रंट ग्रिल और Baleno से लिए गए ORVM हैं. बढ़िया परफॉर्मेंस के लिए इस कार में 1.0-लीटर की 3-सिलेंडर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन का भी उपयोग किया गया है जिसका इस्तेमाल बलेनो आरएस में भी किया जाता है.

अगर बात की जाए इंसट्रुमेंट्स लिस्ट की तो कार के इंटीरियर में apple कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ नौ इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एवं एक हेड-अप डिस्प्ले, एक 360-डिग्री कैमरा सिस्टम के साथ ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, छः एयरबैग और भी बहुत कुछ शामिल होगा. उम्मीद है कि Maruti Suzuki की बलेनो क्रॉस को Nexa डीलरशिप की प्रीमियम सीरीज के जरिए ही सेल किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *