महज ₹80,000 में मिल रही Maruti की धांसू Wagon R, देगी 30Km की धाकड़ माइलेज..

9
Wagon R best car

डेस्क : देश में मौजूदा समय में हैचबैक सेगमेंट में कई सारी गाड़ी मौजूद है। इन्हीं में से एक मारुति सुजुकी वैगनआर ( Maruti Suzuki WagonR) भी है। ये देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की एक बहुत ही पॉपुलर और पसंद की जाने वाली कार है।

wagon r four

दरअसल, कंपनी ने इस कार में कई बेहतरीन फीचर्स दिए हैं, जिसके चलते ये बाजार में काफी चलती है। अगर बात करें कीमत तो ये आपको 5.39 लाख रु की शुरुआती कीमत पर मिलेगी। वहीं, यदि कोई इस कार का टॉप वेरिएंट खरीदना चाहे तो उसे 7.10 लाख रु खर्च करने होंगे। मगर आपको हम एक ऐसा ऑप्शन बताने जा रहे हैं, जहां से आप इस कार को 1 लाख रु से भी कम कीमत पर खरीद सकते हैं।

wagon r car three

कहां से मिल सकती है सस्ती WagonR : आपको बता दे की पुरानी कारों की ऑनलाइन खरीदारी और बिक्री करने वाली इस समय कई वेबसाइट हैं। वैसे तो कई ऑफलाइन प्लेटफॉर्म भी हैं। मगर आप घर बैठे ऑनलाइन साइटों के जरिए भी पुरानी कार खरीद सकते हैं। ऐसी ही कुछ वेबसाइटें हैं, जिन पर आपको पुरानी वैगनआर खरीदने को मिल जाएगी। पुरानी कार बिक्री वाली साइट है कारवाले वेबसाईट पर मारुति सुजुकी वैगनआर के 2008 मॉडल को खरीद सकते हैं।

wagon r car 2

यहां 80,000 रु की कीमत पर बिक रहा है। मगर याद रहे कि यहां आपको इस कार पर कोई फाइनेंस सुविधा नहीं मिलेगी। वही, दूसरा ऑफर ओएलएक्स वेबसाइट पर मिल रहा है। आप यहां से भी मारुति सुजुकी वैगनआर के 2008 मॉडल को खरीद सकते हैं। यहां भी आपको एक बेहतरीन डील मिलेगी। यहां ये कार 85,000 रु की कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसी तरह कारदेखो पर आपको मारुति सुजुकी वैगनआर का 2008 मॉडल खरीदने को मिलेगा। यहां ये मॉडल 75,000 रु की कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

wagon r 6

इस प्लेटफॉर्म पर भी आपको फाइनेंस सुविधा नहीं मिलेगी। अगर वैगनआर के स्पेसिफिकेशन्स की बात करे तो 2008 मॉडल में मारुति सुजुकी ने 1061 CC का इंजन दिया है, जो 67 बीएचपी की अधिकतम पावर के साथ 84 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस कार में मैनुअल ट्रांसमिशन है। कंपनी की तरफ से इसमें पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, ड्राइवर सीट पर एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग (एबीएस) सिस्टम के साथ ही सीट बेल्ट रिमाइंडर, मैनुअल एसी और हीटर जैसे फीचर्स दिए गए है। कंपनी ने दावा किया है कि वैगनआर 18.9 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने की क्षमता रखती है।