38 किलोमीटर की दमदार माइलेज देती है Maruti की ये धांसू कार, कीमत 4 लाख से शुरू- मार्केट में मच गई लूट..

15
Maruti Wagon R car 2022 model

डेस्क : भारतीय बाजार में सबसे पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी में से मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने हाल ही में अपनी बेहद लोकप्रिय हैचबैक मारुति सुजुकी वैगन आर (2022 Maruti Suzuki Wagon R) लॉन्च की थी। इसके बाद से ही ग्राहक इसे खऱीदने के लिए बेताब हैं।

आपको बता दे की इस कार की शुरुआती कीमत 5.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। वहीं, टॉप स्पेक ट्रिम के लिए कंपनी ने 7.10 लाख रुपये की कीमत तय की गई है। अगर पिछले मॉडल की तुलना करे तो नई वैगनआर (Wagon R) में अंदर और बाहर कई नए बदलाव देखने को मिलते हैं। इसमें फ्रेश एक्सटीरियर दिया गया है जो इसे पहले से ज्यादा स्पोर्टी लुक देता है। इसके अलावा, फीचर्स में कई सारे चेंज कंपनी ने किए हैं।

नई वैगन आर में नया इंजन इस्तेमाल किया गया है, जो इसे पहले से ज्यााद पावरफुल बनाता है। कंपनी ने इसे चार वैरिएंट LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में भारतीय बाजार में उतारा है। माइलेज के मामले में भी पहले से बेहतर होने वाली है। कंपनी के मुताबिक AMT बॉक्स के साथ 25.19kmpl का माइलेज यह कार दे सकती है जो पहले की अपेक्षा 15 प्रतिशत ज्यादा है। वहीं इस कार के सीएनजी ट्रिम्स की माइलेज 34.05km/kg तक का माइलेज तक है। आपको जानकर हैरानी होगी कि मारुति सुजुकी वैगन आर इंडिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शुमार है। फरवरी में इस कार की 12,000 से ज्यादा यूनिट्स सेल हुई थी। और इससे पहले यह कार 90 दिनों से ज्यादा वक्त तक इंडिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही।