Maruti चुपके से लांच किया सस्ती Car, मिलेगी 30Km की दमदार माइलेज, कीमत 4.25 से शुरू..

डेस्क : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अभी हाल ही में अपनी माइक्रो एसयूवी S-Presso को नए इंजन के साथ बाजार में पेश किया था जो कि पहले की तुलना में अब ज्यादा माइलेज ऑफर कर रही है। इस कार में अब Next Gen K-Series 1.0L Dual Jet, Dual VVT पेट्रोल इंजन भी लगा है जो कि Idle-Start-Stop टेक्नोलॉजी से लैश है। खास बात यह है कि अब यह कार 25 KM से ज्यादा की माइलेज ऑफर कर रही है। New S-Presso मैन्युअल और AGS Gearbox से लैश है।

पिछले 6 महीने में S-Presso की बिक्री ठीक-ठाक रही है लेकिन जब 18 जुलाई को इसे नए इंजन के साथ बाजार में दोबारा उतारा गया तो इसकी डिमांड में अचानक से तेजी देखने को मिली, और यही वजह है कि जुलाई में मारुति सुजुकी ने नई S-Presso की 11,268 यूनिट्स की बिक्री भी कर दी, आइये जानते हैं वो बड़े कारण जिनकी वजह से अब ग्राहक इस कार को खरीदने में ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहा हैं….

पावर इंजन व जबरदस्त माइलेज : अगर इंजन की बात करें तो नई S-Presso में पावरफुल नया Next Gen K-Series 1.0L Dual Jet, Dual VVT इंजन लगा है जो कि Idle Start-Stop टेक्नोलॉजी से लैश है, यही फीचर्स माइलेज बढ़ाने में भी कारगर साबित होता है। यह इंजन 49kW की पावर 5500rpm पर और 89Nm का टॉर्क 3500rpm पर प्रदान करता है।

इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और AGS गियरबॉक्स की सुविधा भी मिलती है। नई S-Presso मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 24.12 km/l (Std/Lxi MT वेरिएंट) की माइलेज का दावा भी कर रही है जबकि इसके Vxi/Vxi+ MT वेरिएंट पर इसकी माइलेज 24.76 km/l की बताई जा रही है और सबसे ज्यादा 25.30 Km/l की माइलेज इसके Vxi(O)/Vxi+(O) AGS वेरिएंट पे मिलेगी। यानी नई सेलेरियो के बाद यह कार मारुति की दूसरी सबसे अधिक माइलेज देने वाली सस्ती कार बन गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *