Maruti यह कार बिक्री में मचाई धूम! कीमत 4.15 लाख और देती है 40Km की दमदार माइलेज़..

3
best maruti car

डेस्क : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी में से एक मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) हमेशा से ही सबसे ज्यादा वाहनों को बेचने वाली लिस्ट में टॉप पर रही है, और बढ़ती मांग के चलते कंपनी की ज्यादात्तर कारों की प्रतीक्षा अवधि काफी अधिक हो गई है। रिपोर्ट्स की माने तो मारुति ऑल्टो (Maruti Alto) का पेट्रोल वेरिएंट अगर आप खरीदना चाहते हैं,

wagon r 4

तो इसके लिए आपको 6 से 8 सप्ताह का इंतजार करना पड़ेगा। वहीं CNG वेरिएंट के लिए 8 से 10 सप्ताह की प्रतीक्षा अवधि बताई जा रही है। इतना ही नहीं कंपनी की मिनी एसयूवी के नाम से लोकप्रिय एस-प्रेसो (S-Presso) की प्रतीक्षा अवधि 4 से 6 सप्ताह (पेट्रोल वैरिएंट) और सीएनजी वेरिएंट के लिए 10 से 12 सप्ताह तक की है। वहीं, मारुति सेलेरियो के मैनुअल (पेट्रोल और CNG दोनों वेरिएंट सहित) पर कोई आधिकारिक प्रतीक्षा अवधि नहीं है, लेकिन इस कार के AMT वेरिएंट की डिलीवरी के लिए आपको 4 से 6 हफ्ते का इंतजार करना पड़ सकता है।

alto k ten

टॉलबाय हैच वैगनआर के लिए प्रतीक्षा अवधि पेट्रोल मॉडल पर 4 से 6 सप्ताह और CNG के लिए लगभग 8 से 10 सप्ताह तक हो गई है। इसके साथ ही लंबे अरसे से लोकप्रिय स्विफ्ट हैचबैक पर प्रतीक्षा अवधि 8 सप्ताह और 10 सप्ताह के बीच है। वहीं, अगर आप डिजायर सेडान को खरीदना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको 8 से 10 सप्ताह तक इंतजार करना होगा। आपको बता दें, हाल ही में लॉन्च किए गए डिजायर के सीएनजी वर्जन के लिए प्रतीक्षा अवधि 22 से 24 सप्ताह तक है। कंपनी की 7-सीटर कार मारुति अर्टिगा भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी है। इस एमपीवी के पेट्रोल वेरिएंट पर फिलहाल 24 से 28 हफ्ते का वेटिंग टाइम है, जबकि सीएनजी वेरिएंट के लिए वेटिंग पीरियड 34 से 36 हफ्ते तक है। दूसरी ओर, विटारा ब्रेज़ा की प्रतीक्षा अवधि 10 से 12 सप्ताह तक हो गई है।

s presso car