देश की नंबर-1 कार बनी Maruti Wagon R, TATA और Hyundai की बोलती हुई बंद.

डेस्क : 2020 में पूरे विश्व में हाई कोर्ट महामारी के बाद से देखा जाए तो देश में एंट्री लेवल के कारों की बिक्री में काफी कमी आई है। बावजूद इसके आज भी इन कारों की डिमांड ज्यादा है। पहले की अपेक्षा इस श्रेणी के कारों को ग्राहकों ने कम प्यार दिखाया है, लेकिन अभी भी ग्राहक इसे काफी पसंद कर रहे हैं। कारण इनकी अफॉर्डेबल कीमत है। आइए जानते हैं इस साल जून के महीने में किन कारों को ग्राहकों ने सबसे ज्यादा पसंद किया और अपने घर का सदस्य बनाया।

एंट्री लेवल कारों की बात करें तो इस श्रेणी में मारुति सुजुकी की वैगनआर ने बाजार में काफी धूम मचाई है। जून महीने में इस कार की 19000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हुई। वही दूसरे नंबर पर इसी कंपनी की ऑल्टो कार रही। हालांकि, कुछ साल पहले लोगों का ऑल्टो से मोह भंग हो चुका था, लेकिन जून 2022 में इसके करीब 13790 यूनिट्स के खरीददार मिले। तीसरे नंबर पर सिलेरियो रही, तो टियागो और क्विड जैसी कारें 5300 और 2500 से अधिक सेल के साथ क्रमशः चौथे और पांचवें नंबर पर रहीं। हुंडई सैंट्रो की कारें इस मामले में सबसे फिसड्डी रहीं।

मारुति सुजुकी के वैगनआर कार की बात करें तो ग्राहक इसकी आरामदायक सीट्स के कारण इसे बेहद पसंद करते हैं। इसके अलावा इस कार में डबल पेट्रोल इंजन के साथ-साथ मैनुअल और एएमटी गियर बॉक्स भी है। वैसे देखा जाए तो वैगनआर ने कभी भी ग्राहकों को निराश नहीं किया है लेकिन पिछले कुछ सालों से मारुति सुजुकी के कारों की सेल में गिरावट होने के बाद कंपनी के लिए कि पहली अच्छी खबर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *