आ रही Maruti की पहली सनरूफ वाली कार, महज ₹11000 में करें बुकिंग, Tata Nexon से होगा मुकाबला..

डेस्क : नेक्सॉन, वेन्यू और सॉनेट जैसी कई गाड़ियों से मुकाबले के कारण ब्रेजा की बिक्री कम हुई है। भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV Maruti Suzuki Brezza की बिक्री में काफी कम हो गयी है। अब मारुति पहले से कहीं अधिक बदलाव के साथ नई ब्रेजा को 30 जून को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है।

Maruti की पहली सनरूफ गाड़ी : नई मारुति ब्रेजा में इलेक्ट्रिक सनरूफ, नेक्स्ट-जेन स्मार्ट हाइब्रिड के-सीरीज इंजन, पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, 6 एयरबैग जैसे बदलाव किए गए है। ये गाड़ी लुक के साथ ही कई और लेटेस्ट फीचर्स से लैस है ये नए इंजन और गियरबॉक्स ऑप्शन और नए इंटीरियर के साथ पेश होने वाली है।मारुति सुजुकी 30 जून, 2022 को स्टैंडर्ड वेरिएंट के साथ इसका सीएनजी वर्जन भी पेश करेगी। ब्रेजा ही नहीं कंपनी हाल ही में लॉन्च हुई बलेनो हैचबैक का भी सीएनजी वर्जन आया है। कंपनी के पास भविष्य में हर मॉडल के लिए सीएनजी वेरिएंट होगा।

होगा नया इंजन : नई जनरेशन ब्रेजा में नया 1.5-लीटर K15C पेट्रोल इंजन होगा जो नई Ertiga और XL6 को पावर देता है। यह इंजन 103bhp और 137Nm का टार्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन ऑप्शन में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक होंगे। । यह इंजन लगभग 87bhp की पावर और 121Nm का टार्क पैदा कर सकती है। अपकमिंग ब्रेजा 2022 की ऑफिशियल बुकिंग भी शुरू हो चुकी है।मारुति ब्रेजा की कीमत 8 लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये तक होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.