ये है Maruti की नई दमदार CNG Swift, मिलेगी 40Km की माइलेज, कीमत जान खुश हो जाएंगे आप..

डेस्क : मारुति सुजुकी की लोकप्रिय स्विफ्ट हैचबैक का CNG संस्करण लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. MotorOctane के अनुसार, मारुति सुजुकी के डीलरों ने स्विफ्ट CNG के लिए अनौपचारिक बुकिंग लेना शुरू भी कर दिया है और 11,000 रुपये के टोकन अमाउंट के साथ इसे बुक भी किया जा सकता है. मारुति स्विफ्ट CNG अपने मैकेनिकल को डिजायर कॉम्पैक्ट सेडान के साथ शेयर भी करेगी. कार 1.2 लीटर -4 सिलेंडर K-Series पेट्रोल इंजन का उपयोग करेगी जिसे सीएनजी पर चलाने के लिए उपयुक्त रूप से ट्वीक किया जाएगा.

इंजन और पावर : मारुति पहले से ही डिजायर में इस इंजन के साथ CNG का ऑप्शन देती है. CNG पर, 1.2 लीटर K-Series इंजन लगभग 76 BHP की पीक पावर और 98 NM की पीक टॉर्क का उत्पादन करने की संभावना है. लगभग 30-32 किमी/किलोग्राम के CNG माइलेज की अपेक्षा करें. पेट्रोल पर चलने के दौरान वही इंजन 82 BHP-113 NM उत्पन्न करता है. Swift सीएनजी में एक फाइव स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैण्डर्ड होगा.

बूट में इंटिग्रेटेड CNG टैंक : CNG टैंक को स्विफ्ट CNG के बूट में इंटिग्रेट किए जाने की उम्मीद है. जिससे बूट स्पेस में कमी आएगी. डुअल फ्यूल फंक्शनलिटी का मतलब CNG से चलने वाली कार है जो डैशबोर्ड पर एक स्विच के फ्लिक पर पेट्रोल पर चलने में सक्षम है, और मारुति सुजुकी अपनी सभी CNG संचालित कारों को इस विकल्प से लैस करती रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *