भारत में लॉन्च हुई नई दमदार Electric Car, सिंगल चार्ज पर चलेगी 570Km, जानें – कीमत और फीचर्स..

डेस्क : Mercedes-Benz EQS Electric एसयूवी के बाद यह भारतीय बाजार में ब्रांड का दूसरा इलेक्ट्रिक वाहन है। मीडिया बिजनेस रिपोर्ट्स के मुताबिक मर्सिडीज-बेंज भारत में स्टैंडर्ड EQS 580 इलेक्ट्रिक सिडैन भी लॉन्च करने वाली हैं। यह अक्टूबर में लॉन्च होने वाला, इसे नया EQS 580 CKD मॉडल के रूप में आएगा। वहीं इसे लोकल में असेंबल भी किया जाएगा।

इस नई EQS 53 4MATIC+ इलेक्ट्रिक सिडैन AMG.EA प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसमें 107.8kWh बैटरी पैक भी दिया गया है। इसके अलावा यह दो इलेक्ट्रिक मोटर्स से लैस भी है, ये दोनों मोटर AMG परफॉर्मेंस 4MATIC+ AWD सिस्टम से भी जुड़े हुए हैं। कंपनी का दावा है कि इससे कुल 658bhp की पावर और 950Nm का पीक टॉर्क भी मिल सकता है। इस इलेक्ट्रिक सिडैन के फ्रंट में फोर-लिंक एक्सल और रियर एक्सल में मल्टी-लिंक एक्सल उपलब्ध है। इसमें AMG राइड कंट्रोल+ सस्पेंशन इलेक्ट्रॉनिक रूप से कंट्रोल्ड एडजस्टेबल डंपिंग को रियर-एक्सल स्टीयरिंग के साथ जोड़ा भी गया है।

Mercedes-AMG EQS 53 4MATIC+ की उच्च गति : यह इलेक्ट्रिक सिडैन ऑप्शनल पैकेज के साथ 250 किलोमीटर प्रति घंटे की उच्च गति और केवल 3.4 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं ऑरिजनल फॉर्म में यह 220 KMPH की टॉप स्पीड और 3.8 सेकंड में 0 से 100 KMPH की रफ्तार भी पकड़ सकती है।

Mercedes-AMG EQS 53 4MATIC+ की क्या हैं रेंज : Mercedes-AMG EQS यह कुल 5 डायनेमिक सेलेक्ट ड्राइविंग मोड्स के साथ ही आती है। इनमें स्लिपरी, कम्फर्ट, स्पोर्ट, स्पोर्ट+ और इंडिविजुअल मोड आदि शामिल हैं। मर्सिडीज-बेंज का यह दावा है कि इलेक्ट्रिक सिडैन की एक बार चार्ज करने पर 570 KM की रेंज मिलेगी।

Mercedes-AMG EQS 53 4MATIC+ की चार्जिंग प्रोसेस : इस कार के बैटरी पैक को 200 किलोवाट की सप्लाई पर DC फास्ट चार्ज भी किया जा सकता है। वहीं इसे 19 मिनट में 300किमी तक चार्ज किया जा सकता है। इसके अलावा ऑनबोर्ड चार्जर का उपयोग करके, इसे 22किलो वाट एसी सप्लाई के साथ बड़ीआसानी से चार्ज किया जा सकता है।

Mercedes-AMG EQS 53 4MATIC+ की शुरुवाती कीमत : Mercedes-AMG EQS 53 4Matic Plus को 2.45 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर भारतीय बाजारों में लॉन्च किया गया है। यह कीमत एक्स-शोरूम दिल्ली के मुताबिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *