अपने नए अवतार में आ रही MG Gloster, एडवांस फीचर्स और तकनीक से देगी Fortuner को टक्कर..

डेस्क : मोरिस गैराजेज (MG) मोटर इंडिया जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी लग्ज़री SUV MG Gloster के नए फेसलिफ्ट मॉडल को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने अपनी इस आने वाली SUV का एक टीज़र इमेज भी जारी किया है, इससे ये साफ है कि बहुत जल्द ही इस SUV की बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। बाजार में MG ग्लॉस्ट मुख्य रूप से TOYOTA फॉर्च्यूनर को टक्कर देती है। कंपनी ने इसके फर्स्ट जेनरेशन मॉडल को भी अक्टूबर 2020 में पेश किया था, इस SUV को कंपनी ने देश की पहली लेवल-1 एडवांस ड्राइवर एसिस्टेंस सिस्टम (ADAS) तकनीक के साथ अब पेश किया था।

बीते कुछ महीनों में इस SUV को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट भी किया गया था, लेकिन इसमें कुछ भी ख़ास बड़े बदलाव नहीं दिख रहे हैं। इसके अलावा भी टीज़र इमेज से भी बहुत ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पा रही है। हालांकि टीजर में ये जरूर लिखा गया है कि, “अपने आप को एक सुरक्षित ड्राइविंग के लिए तैयार रखें, एडवांस ग्लॉस्टर 3 दिनों में आ रही है।” इससे ये अंदाजा लगाया जा रह है कि, संभवत: कंपनी इस SUV के सेफ्टी फीचर्स पर ज्यादा ध्यान दिया होगा।

कुछ जानकारों का मानना है कि कंपनी नई Gloster में कुछ मामूली कॉस्मेटिक में बदलाव कर इसे पेश कर सकती है, क्योंकि मैक्सस डी 90 पर बेस्ड इस फुल साइज़ SUV के लोकल प्रोडक्शन को केवल कुछ ही साल हुए हैं। जबकि लुक और डिज़ाइन के मामले में ये एसयूवी पहले से ही काफी एडवांस है, हालांकि इसमें कुछ नए फीचर्स को भी जरूर जोड़ा जाएगा। बहरहाल, इस बात का भी खुलासा बहुत जल्द ही हो जाएगा।

ग्लोस्टर में मिल सकते हैं ये ख़ास फीचर्स : Gloster को लेवल 2 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स) तकनीक भी मिल सकती है क्योंकि यह पहले से ही Astor मिडसाइज़ एसयूवी में उपलब्ध है। यह पहले से ही कनेक्टेड टेक के साथ 12.2-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ, छह एयरबैग जैसे बेहतरीन फीचर्स से लैस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *