MG मोटर जल्द ही अपने खास फीचर्स और कीमत वाली अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के दम पर भारतीय मार्केट में मचाएगी धमाल

MG मोटर बहुत जल्द ही भारतीय मार्केट में नई छोटे साइज की इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है जिसे हाल में ही टेस्टिंग के दौरान गुजरात में देखा गया है. इसका नाम MG एयर ईवी है और 2023 के में इसके भारत में लॉन्च होने का अनुमान लगाया गया है. इतना ही नहीं यह भी माना जा रहा है कि MG इंडिया आने वाले दिनों में ऑटो एक्सपो 2023 में नई कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है. इस कार के साथ सिर्फ दो दरवाजे दिए गए हैं, लेकिन इसके अंदर आराम से 4 या 5 लोग बैठ सकते हैं. खास बात तो यह है कि इसे चलाने में एक बाइक से भी कम खर्च होने का दावा किया जा रहा है.

जानकारी के लिए बता दें कि MG एयर ईवी के अगले हिस्से में एलईडी बार लाइट दिया गया है जो पूरे अगले हिस्से को कवर करता है. इसके नीचे फॉग लैंप्स के पास डीआरएल भी दिए गए हैं. इसके साथ ही अगले हिस्से में नीचे की ओर एक छोटी ग्रिल भी दी गई है जो बैटरी को ठंडा रखने का काम करती है. केबिन पर 10.25-इंच के दो डिस्प्ले दिए गए हैं जिसमें से एक इंफोटेनमेंट और दूसरा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए है. इसका डैशबोर्ड काफी सुंदर और साफ-सुथरा है. बता दें कि भारत में इस कार की अनुमानित कीमत करीब 10 लाख रुपये है. 

गौरतलब है कि MG एयर ईवी को दो बैटरी पैक्स दिए गए हैं जो कार को 200-300 KM तक रेंज देते हैं. यहां 40.23 बीएचपी क्षमता वाला 30 किलोवाट और 67.05 बीएचपी क्षमता वाला 50 किलोवाट बैटरी पैक कार में मौजूद हैं. भारत में MG इस कार की बैटरी टाटा ऑटोकॉम्प से लेगी जिसके साथ हाल में कंपनी ने साझेदारी की है. हालांकि मार्केट में लॉन्च होते ही ये कार आम जनता के बजट में आने वाली इलेक्ट्रिक कार बनेगी जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों को तेजी से अपनाने का काम रफ्तार पकड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *