दुनिया भर में ट्रेंड कर रहा है मोदी जॉब दो हैशटैग, सुबह से हो चुके हैं 70 लाख से अधिक ट्वीट

Modi Job DO

डेस्क / प्रिंस कुमार : मोदी सरकार से रोजगार की माँग करते हुए देशभर के युवाओं ने आज ट्विटर पर मोदी जॉब दो नाम से डिजिटल अभियान चलाने का आयोजन किया है। इस ट्रेंड को दोपहर 12:00 बजे तक लगभग 70 लाख से से अधिक ट्वीट मिल चुके हैं। अभी यह हैशटैग ना सिर्फ इंडिया में बल्कि पूरे दुनिया भर में ट्विटर पर नंबर वन ट्रेंड कर रहा है।

क्यों कर रहा है ट्रेंड- इस ट्रेंड का उपयोग करके छात्र भारत सरकार से रोजगार देने और एसएससी, आईबीपीएस तथा रेलवे भर्ती परीक्षाओं में व्याप्त अनियमितताओं को दूर करने की माँग कर रहे हैं। छात्रों की एक मांग यह भी है कि इन परीक्षाएं का आयोजन रेगुलर हो और इन में व्याप्त भ्रष्टाचार को दूर किया जाए। इस डिजिटल आंदोलन को देशभर के सभी बड़े बड़े शिक्षकों ने अपना समर्थन दिया है। सभी शिक्षक भी छात्रों के साथ मिलकर के इस हैशटैग को चला रहे हैं।

हो रहे हैं बड़ी संख्या में ट्वीट- इस डिजिटल अंदोलन में देशभर के छात्र हिस्सा ले रहे हैं। और उम्मीद की जा रही है कि आज शाम 6:00 बजे तक इस हैशटैग का उपयोग करके 5 करोड़ से अधिक और रात 11:00 बजे होते-होते 10 करोड़ से भी अधिक ट्वीट हो सकता है। इस हैशटैग का इतने बड़े पैमाने पर उपयोग किया जा रहा है कि यह सिर्फ भारत मे ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया मे नंबर 1 पर ट्रेंड कर रहा है।

परीक्षाओं में व्याप्त है भ्रष्टाचार- अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या मोदी सरकार नींद से जाग करके भर्ती परीक्षा में होने वाली अनियमितताओं को दूर करती है, या फिर छात्रों को ट्विटर के साथ-साथ रोड पर भी आंदोलन के लिए उतरना होगा। गौरतलब है कि एसएससी तथा अन्य भर्ती परीक्षाओं में कई बार गड़बड़ी सामने आई है। लेकिन, सरकार ने इसको लेकर के कोई कारवाई नहीं की है। इसी वजह से देशभर के छात्र सरकार से गुस्सा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *