राम मंदिर के चंदे पर बोले मोहन भागवत, देश के भिखारी भी दे रहे है अपने मन से चंदा

mohan bhagwat

mohan bhagwat

डेस्क : राष्ट्रीय स्वयं सेवा संघ के अध्यक्ष मोहन भागवत का कहना है की राम मंदिर निर्माण के लिए चन्दा इकठ्ठा किया जा रहा है, इस चंदे के लिए जो भी आगे आकर दान देना चाहता है वह दे सकता है। आरएसएस की ओर से यह साफ़ कहा गया है की हमारी और से कोई भी घर ऐसा नहीं जाने देंगे जहाँ से मंदिर निर्माण के लिए योगदान ना आए। मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान चलाया गया है जिसमें इस बात का ख़ास ध्यान रखा गया है की कोई घर न छूटे।

सभी स्तर के परिवार से चन्दा लिया जा सके इसके लिए 10 और 100 रूपए के कूपन भी जारी किए गए हैं। जिन घर तक वह नहीं पहुँच पाएं हैं उन घर तक पहुंचना उनका मकसद है। कोरोना काल में संघ चालकों ने कई ऐसे काम किये जिनका निर्वाहन अति आवश्यक था। उत्तर बिहार में इस योजना का निर्वाहन बढ़िया तरीके से पूरा किया जा चुका है। राम मंदिर निर्माण के लिए जब स्वयं सेवक चंदे पर निकलते हैं तो भिखारी भी चंदा देकर मंदिर निर्माण के लिए योगदान करते हैं। भिखारियों की और से ज्यादा धनराशि दी जा रही थी लेकिन 10 रूपए ही स्वीकारे गए।

मोहन भागवत ने कहा की कोरोना काल में अनेको लोगों की नौकरी चली गई इसके लिए हमको ज्यादा से ज्यादा रोजगार पैदा करने होंगे और सबको प्रेरित करना होगा की वह अपना खुद का कार्य कर सकें। पर्यावरण की रक्षा भी हमें करने होगी इसके साथ हम सबको यह प्रण लेना चाहिए और कम से कम प्रदूषण करना चाहिए। वर्षो पड़े पर्यवरण कानूनों को नया बनाना हमारा कार्य होना चाहिए। रविवार को मोहन भागवत जैविक उद्यान को देखने जाएंगे जो रविवार की सुबह औराई के खेतलपुर में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *