हाय राम! Bihar में भ्रष्ट इंजीनियर के घर मिला रुपयों का खदान, कैश देखकर आंखें चौंधिया जाएंगी..

पटना में निगरानी विभाग यानी विजिलेंस ने ग्रामीण विकास विभाग के सहायक अभियंता संजय कुमार राय और कैशियर खुर्रम सुल्तान के घर पर छापा मारा है. अभियंता के घर से 1 करोड़ रुपये कैश बरामद किया गया है. दोनों ही अधिकारी किशनगंज REO2 के कार्यालय में पदस्थापित है. निगरानी(विजिलेंस) विभाग ने किशनगंज के लाइन मोहल्ला स्थित दोनों ही अधिकारी के घर में छापा है. निगरानी विभाग के DSP अरुण कुमार पासवान के नेतृत्व में यह छापेमारी जारी है.

गहने और जमीन के कागजात भी बरामद : ग्रामीण विकास विभाग में कार्यरत अभियंता के राजधानी पटना और अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी जारी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी में कैश के अलावा गहने और जमीन के कुछ कागजात भी बरामद किए गए हैं. निगरानी अन्वेषण ब्यूरो विजिलेंस की टीम ने पटना के रूपसपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बसंत बिहार कॉलोनी और किशनगंज स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी शुरू कर दी है.

नोट गिनने के लिए मशीन की ली गयी मदद : रूरल डेवलपमेंट डिपार्टमेंट में सहायक अभियंता के पद पर कार्यरत संजय कुमार राय के घर को फिलहाल विजिलेंस द्वारा खंगाला जा रहा है. इनकी पोस्टिंग वर्तमान समय में किशनगंज में है. किशनगंज में स्थित उनके आवास से लाखों के कैश भी बरामद किए गए हैं. बरामद की गई रकम इतनी ज्यादा है कि विजिलेंस विभाग की टीम को नोट गिनने के लिए अब मशीन की मदद लेनी पड़ रही है. सहायक अभियंता के ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप हैं. इन्होंने सरकारी नौकरी में होने के बाद भी अवैध तरीके से खूब कमाई की है. छापेमारी के दौरान में इनकी काली कमाई और उसके जरिए बनाई गई अवैध संपत्ति का भी खुलासा होने की प्रबल संभावनाएं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *