बिहार पर मॉनसून हुआ मेहरबान, आने वाले 3 दिन तक येलो अलर्ट पर किए गए ये जिले

Bihar Weather alert

डेस्क : बिहार में इस साल पिछले साल के मुकाबले अधिक वर्षा हुई है, दूसरे शब्दों में हम कह सकते हैं कि मॉनसून इस बार बिहार पर ज्यादा मेहरबान हो रखा है बता दें कि जून और जुलाई में वह अपने उच्चतम रिकॉर्ड को तोड़ चुका है। ऐसे में मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 3 दिन में और बारिश देखने को मिल सकती है। पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान और सारण जिलों में सबसे ज्यादा बारिश हुई है बता दें कि नेपाल से सटे इलाकों में जोरदार बारिश देखने को मिली है।

ऐसे में आने वाले समय में बिहार के लोगों के लिए परेशानी बढ़ सकती है। मौसम विभाग ने साफ कहा है कि पटना वैशाली सारण और बेगूसराय के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश हो सकती है, वहीं दूसरी ओर खगड़िया, अररिया, सहरसा, सीतामढ़ी, मधेपुरा और दरभंगा में बारिश के आसार बने हुए हैं। पटना मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बिहार के पश्चिम और दक्षिणी इलाकों में आने वाले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है।

बीते सोमवार को राजधानी पटना में मौसम साफ नजर आया था लेकिन आने वाले 3 दिनों तक बिहार को येलो अलर्ट पर रख दिया है। बिहार में आज बारिश होगी और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के साथ न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा। बारिश की बात करें तो कुल 91mm तक बारिश हो सकती है और 12 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार से हवाएं चलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *