खुशखबरी :Patna में आठ जगहों पर बनेंगी Multilevel पार्किंग Systems, जाम से मिलेगी मुक्ति, देखें – पूरी सूची..

डेस्क : पटना में वाहनों की पार्किंग के लिए होनेवाली समस्या जल्द ही दूर होगी. इसके लिए आठ प्रमुख जगहों पर मल्टीलेवल पार्किंग Multilevel Car Parking Systems बनायी जायेगी. वहीं सड़कों को आर पार करने के लिए नौ जगहों पर फुट ओवरब्रिज भी बनेंगे. पटना के प्रमुख गोलंबरों का सौंदर्यीकरण भी किया जायेगा. पांच मंजिल वाली मौर्य टॉवर को नौ मंजिला बनाने का प्रस्ताव हुआ है. साथ ही रूफ-टॉप गार्डेन, फूड कोर्ट व पार्किंग भी तैयार होगी. ये सारे काम पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मोड में पूरे होंगे.

6 नवीन परियोजनाओं को पीपी मोड में करने की स्वीकृति : एक जानकरी के अनुसार जिन जगहों पर काम होना है, वहां से संबंधित विभाग से एनओसी प्राप्त करने के बाद पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड डीपीआर तैयार करा कर के एजेंसी का चयन होगा सोमवार को पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड बोर्ड की 23वीं बैठक में इन छह नवीन परियोजनाओं को पीपी मोड में करने की स्वीकृति प्रदान की गयी. बैठक की अध्यक्षता पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अध्यक्ष व नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर जी ने की. इस बैठक में डीएम, नगर आयुक्त सह एमडी, बुडको के एमडी,शहरी कार्य मंत्रालय के अवर सचिव आदि भी सम्मिलित हुए थे।

इंटर्नशिप के लिए हर माह पन्द्रह हजार स्वीकृत के साथ दीघा घाट के पास बायोडायवर्सिटी पार्क तैयार करने का भी प्रस्ताव है. इस पार्क में योग व नेचुरोपैथी केंद्र स्थापित किया जायेगा ये पार्क और योग नेचुरोपैथी केंद्र जनता को आकर्षित करने के लिए बनवाया जाएगा जिसका जनता उपयोग करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *