छत्तीसगढ़ के बाद बिहार में सुरक्षाबलों पर हमला कर सकते हैं नक्सली, खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट…

CRPF

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों पर हमले के बाद नक्सली बिहार में भी सुरक्षाबलों को निशाना बना सकते हैं। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों तथा बिहार की खुफिया एजेंसियों ने बिहार पुलिस मुख्यालय को इस बाबत जानकारी उपलब्ध कराई है। खुफिया एजेंसियों से मिली इस अहम जानकारी के बाद बिहार पुलिस मुख्यालय ने नक्सल प्रभावित सभी जिलों को अलर्ट जारी कर दिया है।

बिहार में चल रहा है विशेष अभियान- बिहार में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबल लगातार विशेष अभियान चला रहे हैं। सुरक्षाबलों को इस अभियान में लगातार कामयाबी भी मिल रही है। इस अभियान में कई हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है , तथा भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किया गया है। सुरक्षाबलों को विशेष अभियान में लगातार मिल रही सफलता से नक्सली संगठन बौखला चुके हैं और इसी बौखलाहट में वो किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं।

पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी किए गए निर्देशों में नक्सल प्रभावित इलाकों में अधिक चौकसी बरतने तथा नक्सलियों की हर गतिविधियों पर पैनी नजर रखने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि बिहार में 4 जिलों गया औरंगाबाद, जमुई और लखीसराय को सर्वाधिक नक्सल प्रभावित जिलों में गिना जाता है। इसके अलावा 12 अन्य जिलों को भी नक्सल प्रभावित माना जाता है।

3 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में हुआ था सुरक्षाबलों पर हमला- गौरतलब है कि नक्सलियों ने शनिवार 3 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया था। इस हमलें में 22 जवान शहीद हुए हैं तथा 32 जवान घायल हैं। इस हमले के बाद से एक सीआरपीएफ जवान अभी भी लापता है। नक्सलियों ने एक पत्र जारी करते हुए कहा है कि लापता सीआरपीएफ जवान उनके कब्जे में है। उन्होंने जवान की रिहाई के लिए मध्यस्थता करने वाले कुछ नामों की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *