कम कीमत और दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुई नई सस्ती Toyota Innova Crysta! जानें –

डेस्क : Toyota किर्लोस्कर मोटर इंडिया ने घरेलू बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग MPV Innova Crysta का नया लिमिटेड एडिशन पेट्रोल मॉडल लॉन्च किया है। हाल ही में कंपनी ने इनोवा क्रिस्टा ने डीज़ल वेरिएंट की बुकिंग को आधिकारिक तौर पर बंद करने की भी घोषणा की थी। वहीं आगामी फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसके पेट्रोल मॉडल को नये क्लेवर में लिमिटेड एडिशन के तौर पर लॉन्च किया है। इस लिमिटेड एडिशन में इनोवा क्रिस्टा की कीमत 17.45 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप मॉडल के लिए 19.02 लाख रुपये तक रखी जाती है। जहां लिमिटेड एडिशन का बेस प्राइस रेगुलर पेट्रोल के मुकाबले कम ही है वहीं इसका टॉप मॉडल भी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ काफी ज्यादा किफायती है।

Toyota ने भारतीय ग्राहकों के लिए त्योहारी सीजन से पहले अपनी बिक्री को बढ़ावा देने के लिए ही इनोवा क्रिस्टा के इस लिमिटेड एडिशन (Limited Edition) वेरिएंट को बाजार में लॉन्च किया है। इनोवा क्रिस्टा के लिमिटेड एडिशन में कुछ अतिरिक्त फीचर्स भी दिए गए हैं, जिन्हें पहले एक्सेसरीज़ के तौर पर भी पेश किया जाता था। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा MPV सेगमेंट में सबसे पुराने मौजूदा मॉडलों में से एक है और अन्य लोगों के बीच मारुति XL 6, हुंडई अल्काजार और किआ कैरेंस जैसी कारों को भी टक्कर देती है।

इनोवा क्रिस्टा लिमिटेड एडिशन वेरिएंट रेगुलर कार के GX पेट्रोल मॉडल पर आधारित है। इसे मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ भी पेश किया गया है। लिमिटेड एडिशन में 7 लोगों के बैठने की क्षमता होगी। इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), वायरलेस चार्जिंग सुविधा और हेड-अप डिस्प्ले (HUD) सहित 3 नए फीचर्स को शामिल किया गया है। ख़ास बात यह है कि इन फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड भी शामिल किया गया है, इससे पहले ग्राहकों को इन फीचर्स के लिए तकरीबन 50,000 रुपये तक तक खर्च करने पड़ते थें। इसके अलावा ये MPV ही पहले से ही 8 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से पूरी तरह लैस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *