Bihar में जल्द शुरू होंगे नए एयरपोर्ट, पटना HC में मामले की हुई सुनवाई.. जानें –

डेस्क : पटना हाईकोर्ट में पटना स्थित जय प्रकाश नारायण हवाईअड्डा (Jai Prakash Narayan Airport ) समेत राज्य के अन्य हवाई अड्डों के मामले पर अगली सुनवाई आगामी 17 अगस्त 2022 को की जाएगी. मुख्य न्यायाधीश संजय करोल (Chief Justice Sanjay Karol ) की खंडपीठ द्वारा गौरव सिंह व अन्य याचिकाकर्ता द्वारा दायर जनहित याचिकाओं पर सुनवाई हो रही हैं. राज्य सरकार को कोर्ट ने पूरी स्थिति को स्पष्ट करते हुए अगली सुनवाई में स्पष्ट जवाब देने को कहा है.

आपको बता दें कि इस मामले में हुई पिछली सुनवाई में कोर्ट ने केंद्र सरकार, राज्य सरकार और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को राज्य के एयरपोर्ट के सुधार पर बैठक कर अगली सुनवाई में एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा था. इससे पहले की सुनवाई में भाजपा नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री व पायलट राजीव प्रताप रूडी ने कोर्ट में राज्य में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट बनाए जाने के मामले को भी उठाया था. उन्होंने कहा था कि देश के कई राज्यों में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट बनाए जा रहे हैं. बिहार में भी ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट बनाया जाना चाहिए.

पिछली सुनवाई में कोर्ट ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय के नोडल अधिकारी को भी तलब किया था. साथ ही पटना हवाईअड्डे के पूर्व और वर्तमान निदेशक को भी तलब किया था. इस मामले पर सुनवाई पुनः 17 अगस्त 2022 को होनी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *