पटना में आ गई 50 CNG बस – इन जिलों के लोगों का सफर अब पलक झपकते होगा पूरा

डेस्क : बिहार सरकार और ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन के बीच यह फैसला हुआ है कि अभी बिहार की सड़कों पर 50 नई सीएनजी बस चलाई जाएंगी, बता दें कि यह सारी बसें फतुहा, बिहटा और हाजीपुर के लिए शुरू की जा रही है। इन सभी सीएनजी बसों को अलग-अलग रूट से चलाया जाएगा जल्द ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसका उद्घाटन करेंगे। फिलहाल उद्घाटन की कोई तारीख निश्चित नहीं की गई है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि यह सारी बसें महीने के अंत तक बिहार की सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी। पहले चरण में फतुहा, हाजीपुर और बिहटा को पटना से जोड़ने की नीति तैयार की गई है। पटना के आसपास के लोकल इलाके भी आपस में इससे जुड़ जाएंगे। बता दें की गांधी मैदान से होते हुए यह बसें रोजाना चला करेंगी। उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाले समय में सभी यात्रियों को बड़े स्तर पर सुविधा मिलेगी।

फिलहाल 10 सीएनजी बसें ऐसी हैं जो गांधी मैदान होते हुए बेली रोड, पटना सिटी और एम्स के रास्ते चल पड़ी हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में यह 50 सीएनजी बसें हवा में प्रदूषण की मात्रा को कम करने में अहम योगदान निभाएंगी। पूरे ग्रेटर पटना को इन बसों द्वारा जोड़ा जाएगा, ऐसे में ट्रांसपोर्ट विभाग का मानना है कि आने वाले समय में यात्रा और सुगम हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.