आ रही Royal Enfield की नई Electric Bike- बुलेट की तरह मिलेगी दमदार ताकत, कीमत 1 लाख से शुरू..

27
Royal Enfield Bullet

डेस्क : अगर आप भी Royal Enfield की बाइक खरीदने के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए है। क्योंकि अगले आने वाले कुछ दिनों में कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) लॉन्च करने जा रही है। बीते साल अगस्त 2020 में कंपनी के CEO विनोद दसारी ने पुष्टि की थी।

royal enfield 1

Royal Enfield कि कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (Electric Bike) सेगमेंट में प्रवेश करने की योजना बना रही है। इस घोषणा के बाद घरेलू बाइक निर्माता ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट 2020-21 में पुष्टि की कि कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक रेंज का विकास किया जा रहा है। यही नही TVS, Hero और BMW जैसे प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता आने वाले महीने में अपने ईवी (EV) लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। रॉयल एनफील्ड ने भी इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है और नए बाजार पर हावी होने की दौड़ में आगे आने के लिए बेताब है।

royal enfield charger

आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड पर्यावरण, सामाजिक और सरकार के उद्देश्य के देखते हुए कंपनी ने अब विद्युतीकरण प्रक्रिया को तेज कर दिया है कंपनी ने रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक के लिए पहले ही प्रोटोटाइप तैयार कर लिया है और जल्द ही ईवी का निर्माण शुरू कर देगी। ऐसे में उम्मीद है जा रही है, कि रॉयल एनफील्ड द्वारा निर्मित इलेक्ट्रिक बाइक एक नए इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और कई नए फीचर्स से लैस होगी। कंपनी सूत्रों की मानें तो रॉयल एनफील्ड 2023 में किसी समय भारत में अपनी इलेक्ट्रिक उत्पादन शुरू करने का ऐलान कर सकती है। वही, कुछ रिपोर्ट के अनुसार, इस बाइक 8 kWh से 10 kWh तक के बैटरी पैक का उपयोग कर सकती है और इसे इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा जाएगा।

bullet