आ रही नई मॉडल की Maruti Alto! मार्केट में मचाएगी की बवाल, कीमत 2 लाख से शुरू- जानें लॉन्चिंग डेट..

29
Alto Car 2022

डेस्क : भारतीय मार्केट में करीब दो दशक से सबसे ज्यादा पॉपुलर और बिकने वाली कारों में से एक मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) अपने नए अवतार में लॉन्च होने के लिए तैयार है। आपको बता दें कि हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। Maruti Alto देश में बेहद पसंद की जाने वाली कार है जिसका नया मॉडल निश्चित रूप से इसकी बिक्री में चार चांद लगाने वाला है।

Alto car interior

2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) को लेटेस्ट जनरेशन सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिससे इस कार का माइलेज और भी बढ़ जाएगा और इसका भार पहले से कम हो जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो, नई ऑल्टो को मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के जैसा बनाया जा रहा है, ऐसे में इसके साथ कई सारे पुर्जे एस-प्रेसो से लेकर दिए जा सकते हैं। नई ऑल्टो के साथ कीलेस एंट्री, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं। जबकि, मौजूदा मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.15 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 4.82 लाख रुपये तक जाती है, ऐसे में बेहतरीन फीचर्स और दमदार लुक वाली नई जनरेशन ऑल्टो की कीमतों में कुछ इजाफे की पूरी संभावना है।

alto car interior looks 2022

भारतीय मार्केट में इस कार का मुकाबला तगड़ा है और सभी कार निर्माता अपनी बिक्री को बेहतर बनाने के लिए पैसा वसूल वाहन बाजार में बेचते हैं। ये कारें ना सिर्फ सस्ती होती हैं, बल्कि इनका माइलेज भी बहुत जोरदार होता है। माना जा रहा है कि मारुति सुजुकी इसके साथ मौजूदा मॉडल वाला 3-सिलेंडर 796 सीसी पेट्रोल इंजन देगी। ये इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स (Speed gearbox) के साथ आती है और 47 BHP ताकत के साथ 69 NM पीक टॉर्क बनाता है। आशंका है कि मारुति सुजुकी 2022 ऑल्टो (Maruti Suzuki 2022 Alto) के साथ 1-L का K-सीरीज इंजन भी दे सकती है कंपनी ने बहुत रिसर्च करने के बाद तैयार किया है। ये इंजन 67 BHP ताकत आर 90 NM पीक टॉर्क बनाता है जिसे कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स (Gearbox) के साथ पेश किया है।

alto car k10